कोविड की रोकथाम को 48 घंटे बंद रहेगा विकास भवन

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने विकास भवनन को 48 घंटे बंद रखने के आदेश दिए है। परियोजना निदेशक के कोरोना पाजिटिव मिलने पर कोविड का फैलाव रोकने के मकसद से यह फैसला लिया गया है। डीएम ने स्पष्ट किया कि आदेशों का उल्लंघन मिलने पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:03 PM (IST)
कोविड की रोकथाम को 48 घंटे बंद रहेगा विकास भवन
कोविड की रोकथाम को 48 घंटे बंद रहेगा विकास भवन

जेएनएन, शामली। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने विकास भवनन को 48 घंटे बंद रखने के आदेश दिए है। परियोजना निदेशक के कोरोना पाजिटिव मिलने पर कोविड का फैलाव रोकने के मकसद से यह फैसला लिया गया है। डीएम ने स्पष्ट किया कि आदेशों का उल्लंघन मिलने पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी शामली के ने अवगत कराया कि ज्ञानेश्वर प्रसाद तिवारी परियोजना निदेशक शामली की आठ अप्रैल में जांच कराने पर रिपोर्ट कोविड-19 पाजिटिव आई है। इसके चलते जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मुख्य चिकित्साधिकारी की उपलिखित आख्या से सहमत होते हुए जनहित में कोविड-19 के फैलाव को रोकने एवं बचाव तथा नियंत्रण किए जाने के उद्देश्य से विकास भवन कार्यालय को 48 घंटे के लिए बंद कराने के निर्देश जारी किए हैं। आदेश का उल्लंघन उपरोक्त अधिसूचना के प्रस्तर-15 (पंद्रह) में प्रदत्त व्यवस्था के अनुसार भारतीय दंड संहिता (अधिनियम संख्या-45 सन 1860) की धारा-188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा-51 के अधीन दंडनीय कोई अपराध किया समझा जाएगा। संबंधित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। प्रभावित क्षेत्रों में 100 फीसद व्यक्तियों की जांच करते हुए सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

चार दिन के लिए कोर्ट बंद, कराया सैनिटाइज

सहायक लिपिक के कोरोना संक्रमित मिलने के कारण जनपद न्यायालय चार दिन के लिए बंद हो गया है। पहले दिन नगरपालिका द्वारा सैनिटाइजेशन कार्य कराया गया।

कैराना स्थित एक कोर्ट में नियुक्त सहायक लिपिक की एक दिन पूर्व कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई थी। इसके बाद जनपद न्यायाधीश डा. अजय कुमार द्वितीय ने दो दिनों के लिए संपूर्ण जनपद न्यायालय परिसर एवं कार्यालयों को बंद रखने तथा सैनिटाइजेशन कराए जाने का आदेश जारी किया था। गुरुवार को जनपद न्यायालय बंद रहा। जहां पहले दिन नगरपालिका की ओर से विशेष सैनिटाइजेशन कार्य कराया गया। वही शनिवार व रविवार को अवकाश होने के साथ दिन के अवकाश के बाद सोमवार को खुलेगा न्यायालय।

chat bot
आपका साथी