28 और 29 जनवरी को होगा टीकाकरण

शामली जेएनएन। अब कोरोना टीकाकरण 28 और 29 जनवरी को होगा। स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। पहले दिन सात और दूसरे दिन पांच बूथ रहेंगे। शासन स्तर से कोई नई गाइडलाइन मिली तो बदलाव भी हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:01 PM (IST)
28 और 29 जनवरी को होगा टीकाकरण
28 और 29 जनवरी को होगा टीकाकरण

शामली, जेएनएन। अब कोरोना टीकाकरण 28 और 29 जनवरी को होगा। स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। पहले दिन सात और दूसरे दिन पांच बूथ रहेंगे। शासन स्तर से कोई नई गाइडलाइन मिली तो बदलाव भी हो सकता है।

आइएमए कर रहा जागरूक

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) शामली की ओर से भी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। आइएमए के अध्यक्ष डा. अकबर खान ने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और प्रभावी है। किसी भी भ्रम में रहने की जरूरत नहीं है। सचिव डा. अजय सैनी ने बताया कि गलत सूचनाएं कोरोना से भी अधिक संक्रामक और खतरनाक हैं। झिझक बिल्कुल न रखें और अपना नंबर आने पर टीकाकरण कराएं।

1296 लोगों की जांच, कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला

शामली: जिले में शनिवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी शून्य रही। कुल संक्रमितों की संख्या 3631 हो गई है और सक्रिय केस 22 हैं।

पिछले काफी दिनों से जिले में कोरोना के केस काफी कम सामने आ रहे हैं, जबकि जांच की गति पहले जैसी ही है। शनिवार को 1296 लोगों की एंटिजन जांच की गई और किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। उक्त में से 529 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए मेरठ भेजे गए हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात पाजिटिव आई है, लेकिन शनिवार को कोई संक्रमित नहीं मिला। बता दें कि जिले में 2.37 लाख से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है। संक्रमण की दर 1.52 और ठीक होने की दर 98.56 फीसद है।

chat bot
आपका साथी