रोजगार मेला आज, दो हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

जिले के बेरोजगारों को जिला सेवायोजन विभाग ने फिर से रोजगार के अवसर मुहैया कराया है। आज शामली की साई आइटीआइ में आफलाइन रोजगार मेले का आयोजन होगा। कोविड-19 के प्रकोप के कारण आनलाइन ही रोजगार मेलों का ही आयोजन किया जा रहा था। मेले में 2000 युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:07 PM (IST)
रोजगार मेला आज, दो हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी
रोजगार मेला आज, दो हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

शामली, जागरण टीम। जिले के बेरोजगारों को जिला सेवायोजन विभाग ने फिर से रोजगार के अवसर मुहैया कराया है। आज शामली की साई आइटीआइ में आफलाइन रोजगार मेले का आयोजन होगा। कोविड-19 के प्रकोप के कारण आनलाइन ही रोजगार मेलों का ही आयोजन किया जा रहा था। मेले में 2000 युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है। रोजगार मेले का शुभारंभ सुबह 11 बजे मुख्य अतिथि डीएम जसजीत कौर करेंगी।

जिला सेवायोजन कार्यालय शामली, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कैराना, साई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शामली एवं जिला कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को साई आइटीआइ सहारनपुर रोड निकट साई मंदिर शामली में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेले में जीएस-4 नोएडा, राक मैन इंडिया स्किल लिमिटेड हरिद्वार, नवभारत फर्टिलाइजर, एजेंट एक्वा, एकेएस जाब्स प्राइवेट लिमिटेड समेत विभिन्न कंपनियां रोजगार मुहैया कराएंगी। इसमें सिक्योरिटी गार्ड, तकनीकी सहायक, कंप्यूटर आपरेटर, सेल्स एग्जीक्यूटिव समेत विभिन्न पदों पर साक्षात्कार आदि के माध्यम से चयन किया जाएगा। रोजगार मेला में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर जाब सीकर के रूप में पंजीकृत होना जरूरी है। रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, आइटीआइ, डिप्लोमा है। वहीं आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष तक रखी गई थी।

जिला सेवायोजन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए विभाग कटिबद्ध है। उन्होंने बताया कि मेले में करीब दो हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य है। इसके लिए 10 हजार से अधिक युवाओं को मैसेज किया गया हैं।

chat bot
आपका साथी