नकली नोट चलाते दो युवक पकड़े, सात हजार रुपये बरामद

नगर कोतवाली पुलिस ने नगर के रोडवेज बस अड्डे पर पांच सौ के नकली नोट को असली बताकर चलाने का प्रयास कर रहे दो युवकों को दबोचा है। उनके पास से पांच-पांच सौ रुपये के चौदह नोट व दो तमंचे व कारतूस बरामद किए है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jun 2019 09:24 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 09:24 PM (IST)
नकली नोट चलाते दो युवक पकड़े, सात हजार रुपये बरामद
नकली नोट चलाते दो युवक पकड़े, सात हजार रुपये बरामद

शामली, जेएनएन।

नगर कोतवाली पुलिस ने नगर के रोडवेज बस अड्डे पर पांच सौ के नकली नोट को असली बताकर चलाने का प्रयास कर रहे दो युवकों को दबोचा है। उनके पास से पांच-पांच सौ रुपये के चौदह नोट व दो तमंचे व कारतूस बरामद किए है। दोनों युवकों को नकली नोट देने वाला मुख्य आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस लाइन में शुक्रवार दोपहर में वार्ता कर एसपी अजय कुमार ने जानकारी दी कि दो युवक रोडवेज बस अड्डे के पास पांच सौ के नकली नोट को असली बताकर कोल्ड ड्रिक खरीदने का प्रयास कर रहे थे। यह सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दोनों युवकों सचिन शर्मा उर्फ सन्नी पुत्र ओमवीर शर्मा निवासी टयोडी बड़ौत, बागपत व आशू उर्फ राजीव तोमर पुत्र बिजेंद्र सिंह निवासी गांव शाहपुर बिड़ौली बड़ौत को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर सचिन के पास पांच सौ के आठ नोट व राजीव के पास से छह नोट बरामद हुए। इसके अलावा दोनों से छह रुपये भारतीय असली मुद्रा बरामद हुई। उनके पास से दो तमंचे, कारतूस व दो मोबाइल भी बरामद हुए। एसपी ने बताया कि सचिन का कहना था कि कुछ दिन पहले उसे एक युवक मिला था, उससे उसने नकली नोट खरीदे थे। दस हजार असली देने पर उसे पच्चीस हजार रुपये मिले थे। उसने नौ हजार पांच हजार रुपये में आशू को दिए थे। दस हजार एक अन्य युवक को दिए थे। छह हजार रुपये आशू को दिए थे। आशू कबड्डी का शौकीन है। कई दिन पहले वह वहां पर दोनों की मुलाकात हुई। दोनों में दोस्ती हो गई और दोनों ने यह धंधा शुरू कर दिया। पकड़े दोनों युवक पड़ोसी गांव के निवासी है। सचिन को नकली रुपये देने वाला कौन युवक है, संभवत: वह उसका रिश्तेदार है, उसके बारे में जानकारी की जा रही है। यह भी पता किया जाएगा कि यह नोट कहां छपते है। इस धंधे में और भी लोग शामिल है। सभी का पता किया जाएगा। पुलिस टीम को दस हजार का इनाम दिया जाएगा। पकड़े दोनों युवकों से आईबी, स्थानीय खुफिया इकाई टीम ने भी पूछताछ की थी।

chat bot
आपका साथी