बस की छत पर बैठे दो छात्र गिरे, एक की मौत

बस की छत पर सवार दो छात्र गांव कंडेला बस स्टैंड पर हाई वोल्टेज विद्युत लाइन की चपेट में आ गए। दोनों छात्र बस से नीचे गिर गए। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई जबकि दूसरे छात्र का उपचार चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:59 PM (IST)
बस की छत पर बैठे दो छात्र गिरे, एक की मौत
बस की छत पर बैठे दो छात्र गिरे, एक की मौत

शामली, जागरण टीम। बस की छत पर सवार दो छात्र गांव कंडेला बस स्टैंड पर हाई वोल्टेज विद्युत लाइन की चपेट में आ गए। दोनों छात्र बस से नीचे गिर गए। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरे छात्र का उपचार चल रहा है।

ग्राम बासौली, थाना रमाला जनपद बागपत निवासी सत्यम उर्फ साहिल (18 वर्ष) बुधवार को शामली स्थित कालेज जाने के लिए कैराना से शामली जा रही प्राइवेट बस की छत पर सवार हो गया था। उसके साथ शेखूपुरा निवासी छात्र विजय भी था। बस की छत पर बैठे दोनों छात्र कंडेला बस स्टैंड पर ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज विद्युत लाइन की चपेट में आ गए। दोनों छात्र बस से नीचे गिर गए। सत्यम को शामली के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे में घायल छात्र विजय का निजी हास्पिटल में उपचार चल रहा है। हालांकि, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मृतक सत्यम उर्फ साहिल गांव कंडेला निवासी अपने बहनोई अमित के घर पर रहकर पढ़ाई करता था। वह कक्षा 11वीं का छात्र था। घायल विजय भी उसके साथ पढ़ाई करता है। हादसे से मृतक के स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। उधर, हादसे के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने भी आसपास के लोगों से हादसे के संबंध में जानकारी हासिल की। मृतक छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। विद्युत विभाग की हीलाहवाली

कंडेला बस स्टैंड के पास में अक्सर बसें रुकती हैं, लेकिन यहां पर हाई वोल्टेज विद्युत लाइन झूल रही है। विभाग को जानकारी होते हुए भी कोई संज्ञान नहीं लिया गया। यदि विभाग हादसे से पहले ही जाग जाता तो शायद छात्र को अपनी जान गंवानी नहीं पड़ती। परिवहन विभाग की लापरवाही

कैराना से पानीपत, शामली, कांधला व झिझाना जाने वाली सभी बसों की छत पर लोग यात्रा करते हैं। विभाग के अधिकारियों को सब मालूम होने के बाद भी यह मौत का सफर जारी है। हालांकि यात्रियों को भी बस के ऊपर बैठकर सफर करना ठीक नहीं है। हादसे के दौरान गनीमत यह भी रही कि पूरी बस में करंट दौड़ने से बच गया।

chat bot
आपका साथी