भिक्षावृत्ति से दो बालिकाओं को कराया मुक्त

एक महिला ने वन स्टाप सेंटर में प्रार्थना -पत्र देकर बताया कि उसकी दो नाबालिग बालिकाओं से कांधला निवासी व्यक्ति ईद के नाम पर भिक्षावृत्ति का कार्य करा रहा है। टीम ने महिला की शिकायत पर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर बालिकाओं को भिक्षावृत्ति से मुक्त कराया और बालिकाओं को महिला को सुपुर्द कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:54 PM (IST)
भिक्षावृत्ति से दो बालिकाओं को कराया मुक्त
भिक्षावृत्ति से दो बालिकाओं को कराया मुक्त

जेएनएन, शामली। एक महिला ने वन स्टाप सेंटर में प्रार्थना -पत्र देकर बताया कि उसकी दो नाबालिग बालिकाओं से कांधला निवासी व्यक्ति ईद के नाम पर भिक्षावृत्ति का कार्य करा रहा है। टीम ने महिला की शिकायत पर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर बालिकाओं को भिक्षावृत्ति से मुक्त कराया और बालिकाओं को महिला को सुपुर्द कर दिया।

बुधवार को महिला कल्याण विभाग की अधिकारी व वन स्टाप सेंटर की प्रभारी गजाला त्यागी ने बताया कि दो दिन पूर्व एक महिला ने प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि वह बाबरी थाना क्षेत्र के एक गांव में अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ रहती है। रमजान में कांधला निवासी एक व्यक्ति उसकी दोनों बालिकाओं को बहला फुसलाकर ले गया और उनके क्षेत्र में ईद के नाम पर भिक्षा मंगवाने का कार्य शुरू कर दिया। महिला ने बताया कि उसने थाने में भी कई बार शिकायत की, लेकिन समाधान नहीं हो सका। महिला का शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए वन स्टाप की टीम कांधला क्षेत्र में पहुंची और महिला की दोनों बालिकाओं को भिक्षावृत्ति कार्य से मुक्त कराया। साथ ही भिक्षावृत्ति कार्य कराने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। दोनों बालिकाओं को महिला को सुपुर्द कर दिया गया है। साथ ही आगे किसी भी समस्या के दौरान शासन की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर 1811078112 आदि नंबर पर सूचना देने की बात कही।

दो भाइयों पर चाकू से हमला, केस दर्ज

कैराना। रंजिश के चलते दो भाइयों पर लाठी-डंडों व चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। इस दौरान फायरिग भी की गई, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव जहानपुरा निवासी कादिर ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया कि मंगलवार देर रात वह नमाज पढ़ने के पश्चात अपने भाई नादिर के साथ में मस्जिद के पास खड़ा था। आरोप है कि तभी गांव के ही जावेद व उसका भाई सारिक उर्फ काला अपने एक अज्ञात साथी के साथ वहां पहुंचे और उनके साथ में लाठी-डंडों व चाकू से हमला कर दिया गया, जिसमें वह घायल हो गए। इस दौरान आरोपी पक्ष की ओर से फायरिग भी की गई, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। उधर, पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार हेतु सीएचसी में भर्ती कराया। पुलिस ने अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी