आवास योजना के 548 लाभार्थियों के खातों में पहुंचे दो करोड़

शामली जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल माध्यम से लाभार्थियों के खातों में आवास योजना ग्रामीण के लिए धनराशि हस्तांतरण की। इसके लिए कलक्ट्रेट सभागार में लाभार्थियों को विधायक तेजेंद्र निर्वाल व डीएम जसजीत कौर ने स्वीकृति पत्र भी वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:11 PM (IST)
आवास योजना के 548 लाभार्थियों के खातों में पहुंचे दो करोड़
आवास योजना के 548 लाभार्थियों के खातों में पहुंचे दो करोड़

शामली, जेएनएन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल माध्यम से लाभार्थियों के खातों में आवास योजना ग्रामीण के लिए धनराशि हस्तांतरण की। इसके लिए कलक्ट्रेट सभागार में लाभार्थियों को विधायक तेजेंद्र निर्वाल व डीएम जसजीत कौर ने स्वीकृति पत्र भी वितरित किए। बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पात्र परिवारों के खाते में आवास के लिए आनलाइन धनराशि हस्तांतरण की। विधायक सदर तेजेंद्र निर्वाल व जिलाधिकारी जसजीत कौर ने पात्र लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा केंद्र व राज्य सरकार की संचालित योजनाओं में अंतिम व्यक्ति तक लाभ मिल रहा है। इससे पात्र व्यक्ति योजना से लाभांवित होकर जीवन सुख में व्यतीत कर रहे हैं। जनपद शामली के 548 लाभार्थियों को प्रथम किश्त के रूप में 40 हजार की दर से दो करोड़ 19 लाख 20 हजार रुपए हस्तांरित किए गए। इनको मनरेगा से 90 दिन का 18090 रुपये की मजदूरी का रुपया भी दिया जाएगा। इनको पूर्व में 12000 का व्यक्तिगत शौचालय, सौभाग्य योजना में निशुल्क विद्युत कनेक्शन, उज्ज्वला योजना में निशुल्क गैस सिलेंडर एवं रसोई चूल्हा भी दिया जा चुका है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी आदि मौजूद रहे।

नशीली गोलियों के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

शामली, बुधवार को उपनिरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह यमुना पुल पर चेकिग कर रहे थे। दो संदिग्ध लोगों के कब्जे से 240 नशीली गोलियां व 225 ग्राम पाउडर अल्प्राजोलम बरामद हुआ। आरोपितों ने अपने नाम याकूब व तासीम उर्फ रुला निवासीगण गांव काकौर कैराना बताए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया है।

तमंचे सहित गैंगस्टर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कैराना :

बुधवार को उपनिरीक्षक राजकुमार बघेल गांव मन्नामाजरा निवासी असजद को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि आरोपित गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित चल रहा था। उसके कब्जे से एक तमंचा व दो जिदा कारतूस 12 बोर बरामद हुए। आरोपित का चालान कर दिया गया है।

अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

शामली, बुधवार को उपनिरीक्षक राजकुमार ने ऊंचागांव से एक आरोपित को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 24 बोतल देसी शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपित अजीत निवासी गांव बुच्चाखेड़ी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया है।

chat bot
आपका साथी