अवैध तरीके से ट्रक कटाने में दो गिरफ्तार

ट्रक चोरी की फर्जी रिपार्ट दर्ज कराकर बीमा क्लेम लेने तथा ट्रक को अवैध तरीके से कटवाने के मामले में वांछित दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:07 PM (IST)
अवैध तरीके से ट्रक कटाने में दो गिरफ्तार
अवैध तरीके से ट्रक कटाने में दो गिरफ्तार

जेएनएन, शामली। ट्रक चोरी की फर्जी रिपार्ट दर्ज कराकर बीमा क्लेम लेने तथा ट्रक को अवैध तरीके से कटवाने के मामले में वांछित दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

शनिवार को पानीपत तिराहे से पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है । जिनके नाम जमशेद व वाकिब निवासीगण ग्राम मोहनपुरा उर्फ मैनपुरा बताए गए हैं। पुलिस ने बताया कि 21 नवंबर 2014 को थाना झिझाना पर मुबारिक निवासी ग्राम मोहनपुरा उर्फ मैनपुरा थाना गंगोह जनपद सहारनपुर ने ट्रक चोरी होने के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। जांच में पता चला था कि वादी ने अपने ट्रक को खनौरी पंजाब में कटवा दिया और 7.5 लाख रुपये क्लेम बीमा कंपनी से ले लिए थे। यही नहीं, जांच में यह भी पाया गया कि वादी द्वारा अपने साथियों के साथ गाड़ियों के इंजन व चैसिस नंबर बदलकर ट्रक को कटाने का काम किया जाता है। इस मामले में गत रविवार को चार आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया था। उपरोक्त आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

यातायात नियम के उल्लंघन पर दो दर्जन वाहनों के चालान

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर नगर में वाहनों की चेकिग की गई। यातायात पुलिस ने दोपहिया व चोपहिया सभी वाहनों की चेकिग कर चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी। दो दर्जन वाहनों के चालान भी काटे गए।

त्योहार पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था मजबूत बनाने को लेकर पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने जिला पुलिस को लगातार वाहनों की चेकिग व यातायात नियमों का पालन कराने के लिए आदेश दिए हुए है। चूंकि त्योहार पर संवेदनशीलता ज्यादा रहती है इसलिए संदिग्ध लोगों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा गया है। नगर में शामली कोतवाली व यातायात पुलिस संयुक्त रूप से व्यवस्था को संभाले है। वाहनों की चेकिग दो शिफ्ट की जा रही है। सुबह 10 से 12 व शाम को 5 से 7 बजे तक रोजाना अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को यातायात पुलिस ने धीमानपुरा रेलवे फाटक व विजय चौक, अजंता चौक तथा शामली कोतवाली पुलिस ने फव्वारा चौक, शिव चौक पर चेकिग कर संदिग्धों पर नजर रखी तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान काटे। इस दौरान दो दर्जन से अधिक वाहनों के चालान काटकर चालकों को हिदायत दी गई। जिला यातायात पुलिस प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि चेकिग अभियान लगातार जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी