चयन वेतनमान स्वीकृत न होने पर दो एआरपी का इस्तीफा

चयन वेतनमान स्वीकृत न होने के कारण दो एआरपी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनका आरोप है कि कांधला ब्लाक के करीब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:17 PM (IST)
चयन वेतनमान स्वीकृत न होने पर दो एआरपी का इस्तीफा
चयन वेतनमान स्वीकृत न होने पर दो एआरपी का इस्तीफा

शामली, जेएनएन। चयन वेतनमान स्वीकृत न होने के कारण दो एआरपी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनका आरोप है कि कांधला ब्लाक के करीब 80 शिक्षक व अन्य ब्लाक के कई शिक्षकों ने चयन वेतनमान के लिए 19 माह पूर्व आवेदन किया था, लेकिन अभी तक भी विभाग ने इसे स्वीकृत नहीं किया है।

कांधला ब्लॉक में अमित कुमार सामाजिक विज्ञान व पंकज कुमार अंग्रेजी विषय के एकेडमिक रिर्सोस पर्सन (एआरपी) हैं। दोनों एआरपी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अपना त्यागपत्र देते हुए कहा कि कांधला ब्लॉक के ही करीब 80 शिक्षक ऐसे है जिन्होंने करीब 19 माह पूर्व चयन वेतनमान के लिए आवेदन किया था, लेकिन विभाग की लापरवाही के चले इसे अभी तक स्वीकृत नहीं किया गया है। ऐसे ही अन्य सभी ब्लॉकों में भी शिक्षकों ने आवेदन किया है, लेकिन उनका भी चयन वेतनमान स्वीकृत नहीं किया गया।

उधर यह मामला डायट प्राचार्य/उप शिक्षा निदेशक मुजफ्फरनगर भीम सिंह तक पहुंच गया है। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शामली को पत्र लिखकर कहा कि इस मामले की जांच कर नियमानुसार कर कार्रवाई की जाए और उन्हें अवगत कराया जाए।

उधर जिला बेसिक अधिकारी गीता वर्मा ने कहा कि एआरपी के आरोप निराधार हैं। अभी तक 74 शिक्षकों का चयन वेतनमान के लिए आवेदन स्वीकृत कर लिया गया है। शिक्षकों द्वारा जो भी आवेदन किया जाता है, जांच के बाद उसे स्वीकृत कर लिया जाता है। विभाग शिक्षकों के हित में कार्य कर रहा है। फिलहाल कार्यालय में किसी भी शिक्षक का चयन वेतनमान के लिए पत्र लंबित नहीं है।

chat bot
आपका साथी