आर्मी जवानों और निशानेबाजों के बीच कड़ा मुकाबला

मुनव्वर मंसूरी राइफल क्लब पर दो दिवसीय चौथी शहीद नायक नवाब सिंह और शहीद नायक प्रकाश सिंह मेमोरियल शूटिग चैंपियन का शुभारंभ आर्मी बिजी सेंटर पुणे के कोच सूबेदार सीपी जीने ने किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में निशानेबाजों का मुकाबला आर्मी के जवानों से होगा। पुणे से काफी संख्या में जवान शामली पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:51 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:51 AM (IST)
आर्मी जवानों और निशानेबाजों के बीच कड़ा मुकाबला
आर्मी जवानों और निशानेबाजों के बीच कड़ा मुकाबला

शामली, जागरण टीम। मुनव्वर मंसूरी राइफल क्लब पर दो दिवसीय चौथी शहीद नायक नवाब सिंह और शहीद नायक प्रकाश सिंह मेमोरियल शूटिग चैंपियन का शुभारंभ आर्मी बिजी सेंटर पुणे के कोच सूबेदार सीपी जीने ने किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में निशानेबाजों का मुकाबला आर्मी के जवानों से होगा। पुणे से काफी संख्या में जवान शामली पहुंचे हैं।

गुरुवार को शामली के गांव लिलौन में मुनव्वर मंसूरी राइफल क्लब के अध्यक्ष मुनव्वर मंसूरी ने बताया कि शूटिग रेंज पर दो दिवसीय शूटिग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि पहले दिन मैच में एयर राइफल पीप साइट एनआर स्पर्धा में बिजी सेंटर आर्मी के देवराज सिंह पहले और दूसरे नंबर पर आर्मी के ही इरफान कुरैशी और तीसरे पर मुनव्वर मंसूरी राइफल क्लब के अभिमन्यु रावत बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं एयर पिस्टल एनआर स्पर्धा में मुनव्वर मंसूरी राइफल क्लब के अवनीश पहले नंबर पर आर्मी के अवध और तीसरे नंबर पर आर्मी के ही अंकुर बढ़त बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में यूपी, हरियाणा के खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे हैं। आज खिलाड़ियों के बीच मुकाबले होंगे। इस दौरान सूबेदार सीपी जीने, नदीम मंसूरी क्लब कोच, बहादुर सिंह, सचिन मक्कर, सुनील चौधरी, विजय सिंह, हिमांशी मलिक आदि मौजूद रहे।

अमृत महोत्सव के तहत शहीद को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, शामली : अमृत महोत्सव के तहत शहर के आरके इंटर कालेज में शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कालेज के पूर्व छात्र सीआइएसएफ के शहीद जवा पुष्पेंद्र कुमार को श्रद्धांजलि दी गई।

गुरुवार को शहर के आरके इंटर कालेज के प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने बताया कि भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत कालेज के पूर्व छात्र पुष्पेंद्र कुमार को सीआइएसटी यूनिट नेशनल फर्टिलाइजर पानीपत के अधिकारियों एवं कालेज परिवार ने द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। कार्यक्रम की शुरुआत शहीद पुष्पेंद्र सिंह की पत्नी ने उनके चित्र पर माला माल्यार्पण कर श्रद्धांजली दी। इस दौरान सीआइएसएफ अधिकारियों एवं शिक्षकों एवं छात्रों ने सेल्यूट कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में एसआइएसएफ अधिकारी सचिन सिंह ने बताया कि शहीद पुष्पेंद्र सिंह 1990 में नागो-थाना महाराष्ट्र में गैस प्लांट में रिसाव को बंद करने के दौरान हुए विस्फोट में वीरगति को प्राप्त थे और उन्होंने अपनी शहादत देकर सैकड़ों लोगों की जान बचा ली थी। प्रधानाचार्य लोकेंद्र सिंह ने कहा कि शहीद पुष्पेंद्र ने वर्ष 1983 में आरके इंटर कालेज से अपनी शिक्षा पूरी की थी। वे गांव नंगली जमालपुर के रहने वाले थे। उनकी शहादत से पूरा कालेज परिवार गौरवान्वित है। उन्होंने छात्रों से शहीद पुष्पेंद्र से प्रेरणा लेकर अपने अंदर देशभक्ति का जज्बा एवं देशप्रेम का संकल्प लेने का आहवान किया। कार्यक्रम में श्रवन तोमर, नवाब सिंह मलिक, शहीद के भाई रणवीर सिंह, पुत्र सुमित कुमार गांव प्रधान विनोद कुमार, डा. रवि खन्ना, सीआइएसएफ के अधिकारी सचिन सिंह, रोबिन मलिक एवं छात्रों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद को श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी