रैली निकालकर टीकाकरण के प्रति किया जागरूक

गांव लिलौन में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। गांव में विभिन्न गलियों से रैली निकाली गई। इस दौरान सभी ने मास्क लगाया और शारीरिक दूरी का भी पालन किया। रैली के माध्यम कोविड हेल्पलाइन के बारे में भी जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:25 PM (IST)
रैली निकालकर टीकाकरण के प्रति किया जागरूक
रैली निकालकर टीकाकरण के प्रति किया जागरूक

शामली, जागरण टीम। गांव लिलौन में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। गांव में विभिन्न गलियों से रैली निकाली गई। इस दौरान सभी ने मास्क लगाया और शारीरिक दूरी का भी पालन किया। रैली के माध्यम कोविड हेल्पलाइन के बारे में भी जागरूक किया गया।

बुधवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय लिलौन की प्रधानाध्यापिका गीता वर्मा ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश पर बुधवार को गांव लिलौन में जागरूकता रैली निकाली गई। उन्होंने बताया कि रैली का उद्देश्य अभिभावकों और ग्रामवासियों को टीकाकरण के लिए जागरूक करना था। शामली को पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त करने के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय लिलौन के अध्यापकों ने विद्यालय में अभिभावकों को आमंत्रित किया तथा उन्हें कोरोना वैक्सीनेशन के लाभ के विषय में बताया। ग्रामीणों को बताया गया कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है तथा इसके लगवाने से शरीर पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। ग्रामीणों को बताया गया कि www.ष्श्र1द्बठ्ठ.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण हेतु अपनी वैक्सीनेशन बुक कराएं। इसी के साथ टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1015, 180, 5145 के बारे में बताया गया। विद्यालय में इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए अभिभावकों एवं अध्यापकों ने मिलकर गांव में रैली निकाली तथा गांव वालों को टीकाकरण के विषय में जागरूक किया। अध्यापिका शाइस्ता खान ने अभिभावकों का रजिस्ट्रेशन वैक्सीनेशन हेतु किया। विद्यालय की प्रभारी उपमा शर्मा ने कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण जागरूकता के संबंध में एक क्विज का आयोजन किया। जिसमें टीकाकरण से संबंधित सभी भ्रांतियों के विषय में प्रश्नोत्तरी बनाकर ग्रामीणों को जागरूक किया। कार्यक्रम में रूबी रानी ने अभिभावकों को स्वच्छता के विषय में बताया तथा एक स्वच्छ दिनचर्या के विषय में चर्चा की। इस दौरान प्रीति, शबनम, रविता, सलीम, यूनुस अली, समीम अली, मनीष अली, बानो, रुबीना आदि ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी