कल विशेष अभियान, 20 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य

सरकार के निर्देश पर मंगलवार को कोरोनारोधी टीकाकरण का विशेष अभियान रहेगा। जिले में 64 बूथ बनाए गए हैं और 20 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रहेगा। 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी लोग बूथ पर ही पंजीकरण करा सकेंगे। सोमवार को अभियान के लिए पर्याप्त वैक्सीन आ जाएगी। वैक्सीन कम-कम मिलने के कारण कलस्टर के गांवों में टीकाकरण नहीं हो रहा है।

JagranSun, 01 Aug 2021 11:03 PM (IST)
कल विशेष अभियान, 20 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य

शामली, जागरण टीम। सरकार के निर्देश पर मंगलवार को कोरोनारोधी टीकाकरण का विशेष अभियान रहेगा। जिले में 64 बूथ बनाए गए हैं और 20 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रहेगा। 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी लोग बूथ पर ही पंजीकरण करा सकेंगे। सोमवार को अभियान के लिए पर्याप्त वैक्सीन आ जाएगी।

वैक्सीन कम-कम मिलने के कारण कलस्टर के गांवों में टीकाकरण नहीं हो रहा है। जबकि योजना यह थी कि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए एक जुलाई से वृहद अभियान शुरू होना था। कभी वैक्सीन अधिक मिलती है तो कभी कम। ऐसे में सामान्य बूथ की संख्या भी कम-ज्यादा होती रहती है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि रविवार को टीकाकरण नहीं होता है। सोमवार के लिए 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में 40 और 45 से अधिक आयु वर्ग में सात बूथ प्रस्तावित किए हैं। आज वैक्सीन आ जाएगी।

मंगलवार को विशेष अभियान है तो उम्र वर्ग के हिसाब से अलग-अलग बूथ नहीं रहेंगे। 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी लोगों के लिए कुल 64 बूथ बनाए गए हैं। अगर किसी ने कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराया हुआ है तो भी ठीक है। अगर नहीं कराया है तो बूथ पर पंजीकरण आदि प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। विभिन्न धर्मशाला, गांवों में भी बूथ रहेंगे। लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक भी किया जा रहा है। शासन के निर्देश हैं कि प्रतिदिन जितना लक्ष्य रहता है, विशेष अभियान में उससे तीन गुणा लक्ष्य रखा जाना है।

.....

हथकरघा बुनकर मुद्रा ऋण को करें आवेदन

शामली, जागरण टीम।

जिले में 37 पात्रों को हथकरघा बुनकर मुद्रा ऋण देने का लक्ष्य निर्धारित हुआ है। मेरठ स्थित हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के सहायक आयुक्त कार्यालय में क्षेत्रीय कर्मचारियों के समक्ष आवेदन कर सकते हैं।

सहायक आयुक्त एसके यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री उप योजना हथकरघा बुनकर मुद्रा योजना में परिक्षेत्र मेरठ में 200 पात्रों को लाभ देने का लक्ष्य है, जिसमें शामली जिले का लक्ष्य 37 है। योजना के अंतर्गत हथकरघा बुनकरों को शिशु ऋण 50 हजार, किशोर ऋण एक लाख और तरुण ऋण पांच लाख रुपये तक स्वीकृत हो सकता है। उक्त में भी विशेष लाभ का भी प्रावधान किया गया है। वहीं, अधिक जानकारी के लिए 18002089988 टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही क्षेत्रीय कर्मचारियों के नंबर 9411406788 और 8869048733 पर भी बात कर सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.