आज जिला पंचायत शामली को सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संबोधित करते हुए जिला पंचायत शामली को 50 लाख रुपये की धनराशि से सम्मानित करेंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:29 PM (IST)
आज जिला पंचायत शामली को सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री
आज जिला पंचायत शामली को सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री

शामली, जागरण टीम। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संबोधित करते हुए जिला पंचायत शामली को 50 लाख रुपये की धनराशि से सम्मानित करेंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है।

शुक्रवार को डीपीआरओ आलोक शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को सुबह 11 बजे सराहनीय कार्य करने वाले जिला पंचायत व ग्राम पंचायत को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में से दो जिला पंचायत का भी चयन किया गया है, जिसमें शामली का भी बेस्ट जिला पंचायत के रूप से चयन हुआ। इसके तहत जिला पंचायत शामली को 50 लाख रुपये की धनराशि के साथ सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पंचायती दिवस के मौके पर क्षेत्र में भी विभिन्न आनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा। सभी गांवों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय भी बनवाए गए हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी खुले में शौच से मुक्ति मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में जिले के अधिकारी और नेतागण भी वर्चुअल भाग लेंगे।

लाकडाउन शुरू होते ही शहर में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, शामली: 59 घंटे को साप्ताहिक लाकडाउन शुरू होते ही शहर में सन्नाटा पसर गया। पुलिस अलर्ट रही और गश्त करती रही। इक्का-दुक्का लोग सड़कों पर मिले तो उन्हें कार्रवाई की चेतावनी देते हुए घर भेजा गया।

जिले में रात्रि क‌र्फ्यू की व्यवस्था चल रही है। पिछले सप्ताह शनिवार रात आठ से सोमवार सुबह सात बजे तक लाकडाउन रहा था। लेकिन जिलाधिकारी ने साप्ताहिक लाकडाउन की नई गाइडलाइन जारी की हैं। हरेक सप्ताह शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लाकडाउन रहेगा। सिर्फ दवा की दुकानें खुलेंगी। लाकडाउन के दिवस में सुबह छह से नौ बजे तक दूध की बिक्री हो सकेगी, लेकिन दूध विक्रेताओं को कोविड गाडलाइन का पालन करना होगा। शुक्रवार रात आठ बजते ही दुकानें बंद होना शुरू हो गईं। कुछ ही देर में शहर में सन्नाटा पसर गया। कोतवाली पुलिस गश्त करती रही। लोगों को घर जाने के लिए कहा गया। वाहनों का आवागमन भी काफी कम रहा।

chat bot
आपका साथी