तीमारदारों को मिले पास, होगी कोरोना की जांच

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज के पास तीमारदार के रूप में एक ही व्यक्ति रहेगा। सभी को पास जारी किए जा रहे हैं। साथ ही कोरोना की जांच भी कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:44 PM (IST)
तीमारदारों को मिले पास, होगी कोरोना की जांच
तीमारदारों को मिले पास, होगी कोरोना की जांच

जेएनएन, शामली। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज के पास तीमारदार के रूप में एक ही व्यक्ति रहेगा। सभी को पास जारी किए जा रहे हैं। साथ ही कोरोना की जांच भी कराई जाएगी।

जिला संयुक्त अस्पताल परिसर में 200 बेड के कोविड अस्पताल का संचालन हो रहा है। शुरुआत में मरीजों की संख्या बहुत कम थी, लेकिन अब 100 से अधिक मरीज भर्ती हैं। मरीजों के पास अभी तक कई-कई तीमारदार पहुंच जाते थे। ऐसे में व्यवस्था भी गड़बड़ा रही थी। आक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी मचती थी और अन्य दिक्कतें भी सामने आ रहीं थीं। ऐसे में नई व्यवस्था को लागू किया गया है। तीमारदार की एक बार शुरुआत में कोरोना की जांच होगी। अगर रिपोर्ट निगेटिव आई और कुछ दिन में लक्षण आए तो फिर जांच होगी। वहीं, जब मरीज अस्पताल से जाएगा तो एक बार फिर से तीमारदार की जांच करा दी जाएगी।

जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सफल कुमार ने बताया कि मरीज के पास तीमारदार के रूप में एक ही व्यक्ति रहेगा। व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए सभी तीमारदारों को पास जारी किए गए हैं। पुलिसकर्मी भी तैनात हो गए हैं। तीमारदारों की कोरोना जांच भी कराई जाएगी। आक्सीजन सिलेंडर उनके हस्ताक्षर वाली पर्ची से ही जारी किए जा रहे हैं। आक्सीजन पर्याप्त है। कंडेला स्थित रिफिलिग प्लांट के साथ ही बीएचईएल हरिद्वार से आपूर्ति हो रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्टाफ भी बढ़ाया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाने का भी प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी