शराब माफिया पर कसा शिकंजा, चार गिरफ्तार

अवैध शराब के धंधे से जुड़े माफियाओं पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मंगलवार को पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान चार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े जिन्हें मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:13 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:13 AM (IST)
शराब माफिया पर कसा शिकंजा, चार गिरफ्तार
शराब माफिया पर कसा शिकंजा, चार गिरफ्तार

शामली, जागरण टीम। अवैध शराब के धंधे से जुड़े माफियाओं पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मंगलवार को पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान चार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े, जिन्हें मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव के आदेश पर मंगलवार को जनपद के सभी थानों की पुलिस ने कच्ची शराब बनाने व बेचने वाले तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। विशेष तौर पर पुलिस अधीक्षक ने झिझाना व कैराना में पुलिस को सख्त आदेश दिए थे। इन्हीं दोनों थाना क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा पकड़ा गया है। झिझाना थाना पुलिस की कई टीमों ने क्षेत्र के मुख्य मार्गो पर चेकिग शुरू की थी। इस दौरान तीन लोगों को विभिन्न स्थानों से पकड़ा गया। उनके पास से तीन प्लास्टिक की केन में 15 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। पकड़े लोगों ने अपने नाम प्रभात चिकारा पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी मोहल्ला सेदमीर झिझाना, सोनू पुत्र कृष्णपाल निवासी मोहल्ला माजरा झिझाना व अजीत राणा पुत्र मैनपाल निवासी ढि़ढ़ाली झिझाना बताए। कैराना पुलिस ने भी चेकिग के दौरान निसार पुत्र मेहंदी निवासी जहानपुरा कैराना को पकड़ा। उसके पास से 10 लीटर कच्ची शराब व पांच लीटर रेक्टीफाइड बरामद हुआ। पुलिस मीडिया सेल ने जानकारी दी कि सभी चारों आरोपित शराब तस्करों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उधर, जिला आबकारी अधिकारी हरिओम सिंह ने बताया कि आबकारी टीम ने भी झिझाना क्षेत्र में कच्ची शराब के धंधे से जुड़े पुराने लोगों के घरों पर दबिश दी है। वह अपने घरों से फरार मिले। हाल ही में पावटी झिझाना के जंगल में कच्ची शराब बनाने की दो भट्ठी नष्ट की गई थी।

chat bot
आपका साथी