विवाह के नाम पर ठगने वाला गिरोह पकड़ा

विवाह के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने दुल्हन बनी महिला समेत तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से ठगे गए 70 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:54 PM (IST)
विवाह के नाम पर ठगने वाला गिरोह पकड़ा
विवाह के नाम पर ठगने वाला गिरोह पकड़ा

शामली, जागरण टीम। विवाह के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने दुल्हन बनी महिला समेत तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से ठगे गए 70 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।

सोमवार को ऊंचागांव निवासी श्रवण कुमार उर्फ मनु ने शादी कराने के नाम पर 70 हजार रुपये ठगने के संबंध में कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने गैंग की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने एक सूचना पर कांधला तिराहे से दुल्हन बनी महिला सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के नाम शमशाद, महिला प्रवीण निवासीगण गांव अंबहेटा थाना कांधला व सोनिया निवासी नरेला चौकी के पास सेक्टर-5 दिल्ली बताए हैं।

ऐसे करते थे ठगी

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे आसपास के इलाकों में लोगों के माध्यम से संपर्क कर ऐसे लोगों की जानकारी जुटाते थे, जिनका विवाह न हुआ हो और विवाह करने के इच्छुक हों। वे लोग ऐसे व्यक्ति से विवाह कराने की एवज में एक निश्चित धनराशि तय करते थे और अपने गिरोह में शामिल महिला साथी का विवाह किसी धार्मिक स्थान पर करा देते थे। इसके बाद किसी बहाने से महिला साथी को अपने साथ ले जाते थे। हत्या का राजफाश, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,शामली :

बाबरी पुलिस ने ग्राम बुटराडा के जंगल में हुई महिला की हत्या का राजफाश करते हुए हत्या में लिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाबरी थाना क्षेत्र के गांव बुटराडा निवासी बिजेंद्र पुत्र अतर सिंह ने गत 28 जुलाई को थाना बाबरी पर अपनी माता सुनीता के गुम होने के संबंध में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। जिसके तीन दिन बाद 30 जुलाई को वादी की माता का शव गांव के ही जंगल में बरामद होने पर पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। एसपी सुकीर्ति माधव ने घटना का शाीघ्र राजफाश करते हुए घटना में लिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी थानाभवन व थाना बाबरी पुलिस को निर्देशित किया था। पुलिस जांच में गांव के ही दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह के निर्देशन में थाना बाबरी पुलिस ने गांव बुटराडा में हुई सुनीता की हत्या के मामले में प्रमोद कुमार व आनंद को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी