मायके में आकर महिला को दिया तीन तलाक

शामली जेएनएन। शामली के कैराना में अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पति ने मायके में आकर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:58 PM (IST)
मायके में आकर महिला को दिया तीन तलाक
मायके में आकर महिला को दिया तीन तलाक

शामली, जेएनएन। शामली के कैराना में अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पति ने मायके में आकर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला को धमकी भी दी गई। मामले में एसपी के आदेश पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न व तीन तलाक देने के आरोप में पति सहित आठ लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।

नगर के मोहल्ला दरबारखुर्द पानीपत रोड निवासी साइना ने एसपी के आदेश पर कैराना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि उसकी शादी 17 सितंबर 2017 को मुरसलीन निवासी चंदनपुरी मजरा जमालपुर थाना झिझाना के साथ हुई थी, जिसमें उसके मायके पक्ष ने करीब 15 लाख रुपये खर्च किए थे।

आरोप है कि ससुरालियों द्वारा उससे अतिरिक्त दहेज की मांग की जाने लगी और उसे प्रताड़ित करते हुए यातनाएं दी जाने लगी। गत 28 मई-21 को ससुरालियों ने तीन लाख रुपये दहेज के रूप में लाने की मांग करते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके पहुंची। करीब एक माह पूर्व उसका पति मायके आकर दो वर्ष के बेटे को भी जबरदस्ती उठाकर ले गया।

इसके बाद गत 28 जून को उसके पति ने मायके में आकर मारपीट की। तीन जुलाई की शाम करीब पांच बजे उसका पति व ससुराल पक्ष के अन्य लोग पहुंचे। आरोप है कि पति ने उसे तीन तलाक दे दिया तथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पति मुरसलीन, ससुर बाबू, जेठ आरिफ, आसिफ, जेठानी कौसर, सास जरीफा, ननंद मोहसिना निवासी चंदनपुर मजरा जमालपुर झिझाना व फुरकान निवासी मोहल्ला शाह मुबारिक झिझाना के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मामला दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी