गर्भवती महिला समेत तीन की मौत

झिझाना थाना क्षेत्र के गांव रंगाना में एक गर्भवती महिला समेत दो महिलाओं की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST)
गर्भवती महिला समेत तीन की मौत
गर्भवती महिला समेत तीन की मौत

जेएनएन, शामली।

झिझाना थाना क्षेत्र के गांव रंगाना में एक गर्भवती महिला समेत दो महिलाओं की देर शाम बुखार से मौत हो गई। झिझाना में भी एक युवती की मौत जिला अस्पताल में हुई है। रंगाना में हुई अचानक दो मौत से हड़कंप मच गया। एक सप्ताह पहले भी रंगाना में एक ही दिन में पांच महिलाओं की मौत हुई थी।

मंगलवार की देर शाम झिझाना थाना क्षेत्र के गांव रंगाना में आठ माह की गर्भवती महिला रीगन (25) पत्नी अनिल एक सप्ताह पहले रिश्तेदारी में शादी में गई थी। आने के बाद से ही बुखार व गले में दुखन की शिकायत थी। देर शाम अचानक ही तबीयत बिगड़ गई। स्वजन महिला को चिकित्सक के यहां ले भी गए लेकिन इलाज होने पर भी आठ माह की गर्भवती महिला ने दम तोड़ दिया। एक वर्ष पहले ही रीगन की शादी हुई थी। रंगाना में ही देर शाम कुसुम पत्‍‌नी राम कुमार को भी कई दिन से बुखार आ रहा था। कुसुम ने भी देर रात दम तोड़ दिया। गांव में एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत होने पर शोक व्याप्त है व गम का माहौल है।

झिझाना कस्बे की ही एक युवती शामली के सरकारी अस्पताल में भर्ती थी। जहां पर उसने भी दम तोड़ दिया। युवती को भी तेज बुखार व गले में दर्द की शिकायत थी। जिसमें स्वजनों ने आक्सीजन न मिलने का आरोप भी लगाया है। मंगलवार को रंगाना व झिझाना में तीनों महिलाओं का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। दो दिनों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत

कांधला। क्षेत्र के गांव भभीसा और गढ़ी दौलत में बुखार से दो दिनों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। रालोद के किसान प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष ने डीएम को शिकायती पत्र भेजकर गांव में कैंप लगाने के साथ ही दवाई वितरण किए जाने की मांग की है।

कस्बे और क्षेत्र में बुखार ने सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। बुखार के चलते कस्बे और क्षेत्र के दर्जनों लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। सूत्रों की माने तो ग्रामीण क्षेत्र के लोग झोलाछाप चिकित्सकों के चक्कर में आकर अपनी जान गवा रहे हैं। क्षेत्र के गांव भभीसा में मंगलवार को बुखार के चलते तेजवीर, अजब सिंह, काला और सतवीर की मौत हो गई थी। जबकि बुधवार को गांव निवासी राजपाल, ओमवीर महिला बाला देवी व सावित्री नदी बुखार के चलते दम तोड़ दिया।

गांव में 2 दिन में 8 मौत होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। रालोद के किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष योगेश भभीसा ने जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर को शिकायती पत्र भेजकर गांव में कैंप लगाने के साथ ही ग्रामीणों के खून की जांच कर दवाई वितरित किए जाने की मांग की है। क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत में भी मंगलवार को गांव निवासी महिला फीको पत्नी मास्टर जहूर, शकीला पत्नी फुरकान व इलियास की बुखार के चलते मौत हो गई। मामले में कस्बे के राजकीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रामवीर सिंह का कहना है कि गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी