ईद पर नहीं होगी प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी-सीओ

शामली जेएनएन। शामली के गढ़ीपुख्ता में ईद के त्यौहार को लेकर शनिवार को गढ़ीपुख्ता थाने प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 10:50 PM (IST)
ईद पर नहीं होगी प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी-सीओ
ईद पर नहीं होगी प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी-सीओ

शामली, जेएनएन। शामली के गढ़ीपुख्ता में ईद के त्यौहार को लेकर शनिवार को गढ़ीपुख्ता थाने पर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीओ भवन अमित सक्सेना ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद का त्यौहार घरों में ही मनाने की अपील की। साथ ही चेतावनी दी कि ईद पर प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी।

ईद-उल-जुहा का त्यौहार नजदीक आने के साथ ही पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है। शनिवार को सीओ थानाभवन अमित सक्सेना की अध्यक्षता में गढ़ीपुख्ता थाने पर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीओ भवन अमित सक्सेना ने कहा कि ईद का त्यौहार आपसी भाईचारे एवं सौहार्द का प्रतीक है लेकिन इस समय कोविड-19 का प्रकोप बना हुआ है। इसलिए सभी मुस्लिम समुदाय के लोग कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ईद के त्यौहार को अपने घरों में ही मनाएं।

ईदगाह में नमाज अदा करने के संबंध में सीओ ने कहा कि अभी शासन की तरफ से कोई आदेश नहीं है, इसलिए सभी मुस्लिम घरों में ही ईद की नमाज अदा करें। सीओ ने चेतावनी दी कि ईद पर प्रतिबंधित और खुले में पशुओं की कुर्बानी किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी इसलिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। बैठक के दौरान सीओ ने नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को ईद पर पर्याप्त साफ सफाई व पानी की उचित व्यवस्था के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर थानाध्यक्ष गढ़ीपुख्ता महावीर सिंह, चेयरमैन अली हसन, ग्राम प्रधान दुल्लाखेडी पंकज राणा, ग्राम प्रधान भाटू गुलशन बावरा, मौलवी ताज मोहम्मद, मौलवी याकूब दुल्लाखेडी, रोहताश कुमार राझड, प्रधान कच्ची गढ़ी फरहान खान, नरेन्द्र सैनी, बिजेन्द्र सैनी, पेलखा प्रधान अरविन्द कुमार, भैंसवाल प्रधान प्रहलाद सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी