टीजीटी की परीक्षा में खूब हुआ नियमों का उल्लंघन

शामली जेएनएन। शनिवार को जिले में तीन परीक्षा केंद्रों पर प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा (ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 11:08 PM (IST)
टीजीटी की परीक्षा में खूब हुआ नियमों का उल्लंघन
टीजीटी की परीक्षा में खूब हुआ नियमों का उल्लंघन

शामली, जेएनएन। शनिवार को जिले में तीन परीक्षा केंद्रों पर प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा (टीजीटी) का आयोजन किया गया। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई। परीक्षा केंद्रों पर एंट्री चेकिग के दौरान शिक्षक बिना मास्क के नजर आए। इस दौरान सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिग भी होती नजर नहीं आई। परीक्षा केंद्रों पर हुई लापरवाही के कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। डीआइओएस सरदार सिंह ने तीनों परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण भी किया।

शनिवार को शामली के आरके इंटर कालेज, वीवी इंटर कालेज, हिदू कन्या इंटर कालेज में टीजीटी परीक्षा का आयोजन किया गया। सुबह आठ बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी पहुंचने लगे थे। प्रथम पाली में तो सभी परीक्षा केंद्रों पर नियमों का पालन कराते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया, लेकिन प्रथम पाली की परीक्षा खत्म होने पर केंद्रों के बाहर शारीरिक दूरी का उल्लंघन देखने को मिला। जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि प्रथम पाली में परीक्षा के लिए पंजीकृत कुल 1016 में से 123 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शुरू हुई। इससे पूर्व परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी पहुंचने लगे थे। इस दौरान शहर के आरके इंटर कालेज में गेट पर एंट्री के दौरान चेकिग कर रहे शिक्षक ने खुद मास्क भी नहीं लगा रखा था। परीक्षा केंद्र पर एंट्री के दौरान थर्मल स्क्रीनिग और सैनिटाइजर का इस्तेमाल कराते भी नजर नहीं आए। नियमों का उल्लंघन वीवी इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर भी खूब देखने को मिला। शुरूआत में तो थर्मल स्क्रीनिग ही नहीं की जा रही थी। जब बाद में जो कर्मचारी थर्मल स्क्रीनिग कर रहा था उसने मास्क ही नहीं लगा रखा थ। और हिदू कन्या इंटर कालेज केंद्र पर परीक्षा में आते-जाते शारीरिक दूरी का खूब उल्लंघन किया गया। शनिवार को परीक्षा केंद्रों पर देखी गई लापरवाही के कारण संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना जताई जा रही है। अधिकारियों का भी इस और कोई ध्यान नहीं गया। दूसरी पाली में परीक्षा देने के लिए कुल 1460 पंजीकृत थे जिनमें 228 अनुपस्थित रहे। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई।

इन्होंने कहा..

जिले में तीन केंद्रों पर टीजीटी परीक्षा का आयोजन किया गया। सभी केंद्र पर कोविड गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए थे। जहां नियमों का उल्लंघन किया गया वहां पूछताछ की जाएगी। साथ ही नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश दिए जाएंगे।

सरदार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक शामली

chat bot
आपका साथी