बाजारों में रहती है भीड़, सावधानी भूल रहे हैं लोग

बाजार में हर दिन भीड़ रहती है और कहीं भी कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिखता। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू रहता है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह छह से नौ बजे तक खुलती हैं लेकिन उक्त समय भी सावधानी का ध्यान नहीं रखा जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:17 PM (IST)
बाजारों में रहती है भीड़, सावधानी भूल रहे हैं लोग
बाजारों में रहती है भीड़, सावधानी भूल रहे हैं लोग

शामली, जागरण टीम। बाजार में हर दिन भीड़ रहती है और कहीं भी कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिखता। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू रहता है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह छह से नौ बजे तक खुलती हैं, लेकिन उक्त समय भी सावधानी का ध्यान नहीं रखा जाता है।

रविवार को सुबह से ही लोग गांधी चौक स्थित सब्जी मंडी में आने लगे थे। दुकानों पर भीड़ रही। अधिकांश दुकानदारों और ग्राहकों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था। शारीरिक दूरी के पालन का कोई प्रबंध किसी दुकान पर नहीं है। न ही सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था है। निर्धारित समय के बाद तक दुकानें खोली गई। साथ ही आसपास कई ऐसी दुकानें भी खुली रहीं, जिन्हें खोलने की अनुमति कोरोना क‌र्फ्यू में नहीं होती है। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है और संक्रमण फैल सकता है। सप्ताह में अन्य दिनों में तो सुबह से शाम तक भारी भीड़ रहती है।

-----

इन्होंने कहा..

सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक बाजार पूरी तरह खुलते हैं। सभी व्यापारियों से लगातार अपील की जा रही है कि बिल्कुल भी लापरवाही न करें। क्योंकि अगर कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ा तो सभी के लिए दिक्कत होगी। खुद भी मास्क लगाएं और ग्राहकों से भी कहें। प्रतिष्ठानों पर शारीरिक दूरी और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी बनाएं।

-अंकित गोयल, प्रदेश उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल संगठन ने अनेकों बार व्यापारियों को एहतियात बरतने की अपील की है। कोरोनाकाल में कई बार मास्क का वितरण भी किया गया है। अब भी हमारी अपील रहती है कि सावधानी बरतने में किसी तरह की कोई लापरवाही न करें। हालांकि अधिकांश लोग पालन कर भी रहे हैं। हमने तो यह भी कहा है कि मास्क लगे ग्राहक को ही सामान दें।

-घनश्याम दास गर्ग, प्रदेश अध्यक्ष, पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ----

व्यापारियों के साथ ग्राहकों से भी कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन करने की अपील की जाती है और जागरूक भी किया जा रहा है। व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों से बात की जाएगी और उनसे कहा जाएगा कि गाइडलाइन का पालन अवश्य कराया जाए। साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी बाजारों का निरीक्षण करेंगे।

-अरविद कुमार, अपर जिलाधिकारी, शामली

chat bot
आपका साथी