बारिश के वक्त मौसम सुहावना, बढ़ गई उमस

सुबह बारिश के समय मौसम सुहावना हुआ लेकिन फिर उमस बढ़ गई। शाम को हल्की हवा चली तो कुछ राहत मिली। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:29 PM (IST)
बारिश के वक्त मौसम  सुहावना, बढ़ गई उमस
बारिश के वक्त मौसम सुहावना, बढ़ गई उमस

शामली, जागरण टीम। सुबह बारिश के समय मौसम सुहावना हुआ, लेकिन फिर उमस बढ़ गई। शाम को हल्की हवा चली तो कुछ राहत मिली। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा।

मंगलवार सुबह आसमान में बादल थे और उमस काफी अधिक थी। नौ बजे के करीब काले बादल छा गए और फिर बारिश शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तेज बारिश हुई और फिर कुछ देर तक बूंदाबांदी चलती रही। मौसम के मिजाज को देखते हुए काफी लोग घरों से छाता लेकर निकले थे। गर्मी-उमस से निजात मिली, लेकिन बारिश थमने के कुछ देर बाद उमस में इजाफा हो गया। तापमान कम ही रहा, लेकिन उमस पसीना-पसीना कर रह थी। राहत यह रही कि धूप बिल्कुल नहीं थी। वहीं, कृषि वैज्ञानिक डा. विकास मलिक ने बताया कि तेज बारिश से सब्जियों की फसल को थोड़ा नुकसान हो सकता है। लेकिन धान-गन्ने की फसल को नुकसान नहीं है।

--

अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण कराया

शामली, जागरण टीम।

दमकल विभाग की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों का पुलिस लाइन में मेडिकल बोर्ड द्वारा मेडिकल परीक्षण कराया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने अभ्यर्थियों को निष्ठा के साथ कार्य करने का आहवान किया।

प्रदेश में दमकल विभाग में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। शामली जनपद से 53 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास की थी। इन अभ्यर्थियों के मेडिकल परीक्षण के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया। मंगलवार को शामली नवीन मंडी स्थित अस्थाई पुलिस लाइन में अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया गया। एएसपी ने बताया जनपद से 53 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास की थी, जिनका मेडिकल परीक्षण होना था, लेकिन एक अभ्यर्थी मेडिकल के लिए नहीं पहुंच सका है।

मेडिकल बोर्ड ने बाकी 52 अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया है। उधर, एएसपी ओपी सिंह भी मेडिकल परीक्षण के दौरान शामली पुलिस लाइन पहुंचे और निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को पुलिस की कार्यशैली से अवगत कराया और निष्ठा के साथ दमकल विभाग में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी