अधिकारियों का घंटों इंतजार करते रहे लक्ष्मणपुरा के ग्रामीण

शामली के झिझाना में करनाल हाईवे पर लक्ष्मणपुरा गांव में हाईवे का टोल प्लाजा बनना प्रस्तावित है। इसके निर्माण की जद में सड़क किनारे गांव की पूरी आबादी के सैकड़ों मकान दुकानें आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:27 PM (IST)
अधिकारियों का घंटों इंतजार करते रहे लक्ष्मणपुरा के ग्रामीण
अधिकारियों का घंटों इंतजार करते रहे लक्ष्मणपुरा के ग्रामीण

शामली, जागरण टीम। शामली के झिझाना में करनाल हाईवे पर लक्ष्मणपुरा गांव में हाईवे का टोल प्लाजा बनना प्रस्तावित है। इसके निर्माण की जद में सड़क किनारे गांव की पूरी आबादी के सैकड़ों मकान दुकानें आ रही हैं। जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को ग्रामीणों ने टोल प्लाजा को आगे पीछे ले जाने की गुहार लगाई थी। इसकी जांच में आज प्रशासनिक अधिकारियों को लक्ष्मणपुरा गांव में पहुंचना था, लेकिन घंटों इंतजार करने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंच पाए।

करनाल हाईवे को छ: लेन का बनाये जाने की वजह से निकटवर्ती गांव लक्ष्मणपुरा में हाईवे अपना टोल प्लाजा बनाने जा रहा है । ग्रामीणों की माने तो सड़क किनारे गांव की पूरी बस्ती के सैकड़ों मकान दुकानें इस हाईवे की जद में आ रही हैं। काफी बैनामा धारक मुआवजा न मिलने की वजह से बेघर होने के कगार पर है। इस गांव के ग्रामीणों ने करीब 8 दिन पहले भी प्रशासन से टोल प्लाजा को आगे पीछे ले जाने की गुहार लगाई थी। मगर कोई आश्वासन न मिलता देख आज सुबह भी गांव के काफी लोग थाना भवन में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा से मिले। उन्होंने अधिकारियों के पहुंचने का आश्वासन दिया था। गांव के प्राथमिक विद्यालय में काफी संख्या में पीड़ित अधिकारियों का इंतजार करते रहे। मगर बाद में मायूस होकर घरों को लौट गए। जबकि ऊन तहसील के एक अधिकारी ने मंगलवार को लक्ष्मणपुरा गांव में प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने की बात कही है।

-

केरटू गांव में भी नहीं किया जा सका अधिग्रहण

करनाल-मेरठ हाईवे के चौड़ीकरण में भूमि अधिग्रहण को लेकर केरटू गांव में आज तहसील ऊन के प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस व पीएसी को लेकर पहुंचे थे। मगर, ग्रामीणों के विरोध के कारण भूमि का अधिग्रहण नहीं हो सका। वहीं, ऊन तहसीलदार अजय कुमार शर्मा ने बताया कि केरटू में किसानों के कुछ सवाल सामने आये थे। इस वजह से तहसील ऊन में कल मंगलवार को एसडीएम मेम की अध्यक्षता में हाईवे के अधिकारी व किसानों की बैठक रखी गयी है। उसके बाद जो उचित होगा वह कर दिया जायेगा। लक्ष्मणपुरा के बारे में भी उन्होंने बताया कि हाईवे के अधिकारियों के न आने की वजह से आज नहीं पहुंच पाए, वहां भी मंगलवार को ही पहुंचेंगे।

chat bot
आपका साथी