श्मशान घाट में अभी तक सामान्य है स्थिति

जेएनएन शामली कोरोना के कहर से लखनऊ के श्मशान घाट छोटे पड़ गए हैं। लकड़ी की भी कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:44 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:13 PM (IST)
श्मशान घाट में अभी तक सामान्य है स्थिति
श्मशान घाट में अभी तक सामान्य है स्थिति

जेएनएन, शामली : कोरोना के कहर से लखनऊ के श्मशान घाट छोटे पड़ गए हैं। लकड़ी की भी किल्लत हो गई है, लेकिन शुक्र है कि शामली में अभी तक स्थिति सामान्य है। मृतकों की संख्या में थोड़ा इजाफा जरूर दिख रहा है, लेकिन इस माह एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई और उन्हीं का अंतिम संस्कार हुआ।

शामली में शहर में दिल्ली रोड और धीमानपुरा में श्मशान घाट है। प्रतिदिन एक से दो अंतिम संस्कार का औसत रहता है। दोनों में एक साथ आठ-आठ अंतिम संस्कार एक साथ हो सकते हैं। धीमानपुर स्थित श्मशान घाट में मार्च माह में 30 अंतिम संस्कार हुए थे और अप्रैल माह में अब तक 22 हुए हैं। वहीं, दिल्ली रोड स्थित श्मशान घाट में मार्च माह में 13 अंतिम संस्कार हुए थे और इस माह में दस अंतिम संस्कार हुए हैं। कमेटी के मंत्री रमेश कुमार ने बताया कि चार अप्रैल को एक कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार हुआ था। स्वास्थ्यकर्मियों के समेत कुल छह लोग ही आए थे। लकड़ी आदि की पर्याप्त व्यवस्था है। हर माह अंतिम संस्कार की संख्या कभी थोड़ी बढ़ जाती है तो कभी कम हो जाती है। स्थिति सामान्य है।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन में न बरतें लापरवाही

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड चैन को तोड़ना जरूरी हो गया। जिला प्रशासन लगातार कोविड गाडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ने व शारीरिक दूरी मास्क के प्रयोग में हीला हवाली पर एडीएम अरविद कुमार सिंह ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन कराने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए गंभीरता के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के अंदर रहे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें और बाजारों में भीड़भाड़ न लगाएं। शासन और प्रशासन के दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का 100 फीसद पालन करें। उन्होंने आम जनता से अपील की कि शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करें और कोरोनो से खुद व परिवार को बचाए। कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम के लिए प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है कि वह शारीरिक दूरी व मास्क लगाए। किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर-01398- 270203 पर अपनी शिकायत दर्ज का सकते हैं। प्रत्येक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी