अतिक्रमण के जंजाल से आमजन हलकान

शामली में अतिक्रमण के कारण लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। त्योहारी सीजन में तो यह ओर भी अधिक हो जाता है। इसके कारण जाम लगने से घंटों लोग फंस रहे हैं। इस कारण शहर में लोग आने से कतराने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:32 PM (IST)
अतिक्रमण के जंजाल से आमजन हलकान
अतिक्रमण के जंजाल से आमजन हलकान

शामली, जागरण टीम। शामली में अतिक्रमण के कारण लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। त्योहारी सीजन में तो यह ओर भी अधिक हो जाता है। इसके कारण जाम लगने से घंटों लोग फंस रहे हैं। इस कारण शहर में लोग आने से कतराने लगे हैं। अतिक्रमण के खिलाफ कई बार अभियान चलते हैं, लेकिन कुछ दिन चलकर ही फुस हो जाते हैं। जिला-प्रशासन इस ओर कोई ठोस कदम उठाता नहीं दिख रहा है।

शहर के मुख्य बाजारों में दुकानें सड़कों तक सजी हैं। दुकानों का रैंप भी हद से बाहर तक बना है। पार्किंग का कहीं कोई इंतजाम नहीं है तो दोपहिया से लेकर चौपहिया वाहन भी सड़क या किनारे इधर-उधर खड़े रहते हैं। इसके अलावा सड़कों के किनारे ही अस्थायी दुकानें भी लगती हैं। शहर की मुख्य सड़कों पर जाम में वाहन फंसते हैं और लोगों को इस बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थिति ये है कि पैदल चलने वालों को भी रास्ता नहीं मिलता।

मुख्य मार्गों पर पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ होना चाहिए, लेकिन कहीं ऐसा है नहीं। कभी बने भी हों तो, अब अतिक्रमण ने उन्हें पूरी तरह ढक लिया। यानी कहीं दिखाई नहीं देते। शहर की सूरत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका से लेकर कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

..

शहर के नालों पर कब्जा

शहर की नाला पटरी पर दुकान चलाने वाले व्यापारियों ने दुकान के साथ ही सड़क पर आगे तक अतिक्रमण कर रखा है। इन पर रैंप डालकर किसी स्थाई तो किसी अस्थाई अतिक्रमण किया है। ऐसे में नाले-नालियों की सफाई नहीं हो पाती और ये गंदगी से अटे रहते हैं। बारिश होती है तो पानी निकासी नहीं होती, जिससे जलभराव होता है।

-------

यहां सबसे ज्यादा अतिक्रमण

कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, अजंता चौक, विजय चौक, बुढ़ाना बस स्टैंड, शिव चौक, वीवी इंटर कालेज रोड, मिल रोड, हनुमान रोड, अस्पताल रोड, माजरा रोड, नेहरु मार्केट, पालिका बाजार, फव्वारा चौक पर ज्यादा अतिक्रमण है। इन्होंने कहा..

अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को चेतावनी दी जाएगी। जल्द ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

आदेश सैनी, कार्यवाहक ईओ नगर पालिका शामली

-

chat bot
आपका साथी