बरसात में गिरी मकान की कच्ची छत

शामली के थानाभवन में बरसात में मकान की कच्ची छत भरभरा कर गिर गई। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आयी है। हालांकि मकान स्वामी महिला के कई बार आवेदन करने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्का मकान नहीं बन सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:15 PM (IST)
बरसात में गिरी मकान की कच्ची छत
बरसात में गिरी मकान की कच्ची छत

शामली, जागरण टीम। शामली के थानाभवन में बरसात में मकान की कच्ची छत भरभरा कर गिर गई। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आयी है। हालांकि मकान स्वामी महिला के कई बार आवेदन करने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्का मकान नहीं बन सका।

थानाभवन के मोहल्ला ईदगाह निवासी महिला मीना के पति शब्बीर की तीन साल पहले मृत्यु हो गई थी। पति की मौत के बाद मीना शादी विवाह में बर्तन धोकर गुजर-बसर करती हैं। कोरोनाकाल में आर्थिक समस्या बनी हुई है। पिछले कई दिनों से हो रही बरसात के कारण रविवार शाम मीना के घर की कच्ची छत भरभरा कर अचानक से गिर गई। गनीमत यह रही कि हादसे में मीना को आंशिक रूप से ही चोट आई। वहीं, मीना ने बताया कि उनकी एक बेटी भी है और उसकी शादी की जिम्मेदारी भी है, लेकिन उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। आरोप लगाया कि कई बार प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया। जांच अधिकारी उनके घर तक पहुंचे तो जरूर, लेकिन पात्र होते हुए भी आज तक भी उनका प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं बन पाया।

................

युवक की संदिग्ध मौत

शामली, जागरण टीम।

बाबरी क्षेत्र के गांव हिरनवाड़ा निवासी युवक की शनिवार रात घर पर ही मौत हो गई। मृतक युवक के पिता सोमपाल ने बाबरी थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके पुत्र अनिल की रात्रि में मौत हो गई तथा मौत का कारण पता नही चल पाया है। मृतक युवक के पिता ने अपने पुत्र की मौत का कारण स्पष्ट होने के लिए पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। थाना प्रभारी नेमचंद सिंह ने बताया कि युवक ज्यादा शराबा पीता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। डाक्टरों ने बिसरा सुरक्षित किया है। उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी