बड़े हादसे का सबब बन सकता है भैंसवाल का जर्जर पुल

भैंसवाल गांव में प्रवेशद्वार पर स्थित रजवाहे का पुल बेहद जर्जर है। स्लैब डालकर हल्के वाहन निकाले जा रहे हैं। किसी भी दिन यहां पर कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। जिला पंचायत सदस्य उमेश कुमार ने सिचाई विभाग के अफसरों से मिलकर इस पुल का तत्काल निर्माण कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:34 PM (IST)
बड़े हादसे का सबब बन सकता है भैंसवाल का जर्जर पुल
बड़े हादसे का सबब बन सकता है भैंसवाल का जर्जर पुल

शामली, जागरण टीम। भैंसवाल गांव में प्रवेशद्वार पर स्थित रजवाहे का पुल बेहद जर्जर है। स्लैब डालकर हल्के वाहन निकाले जा रहे हैं। किसी भी दिन यहां पर कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। जिला पंचायत सदस्य उमेश कुमार ने सिचाई विभाग के अफसरों से मिलकर इस पुल का तत्काल निर्माण कराने की मांग की है। अफसरों ने वित्तीय स्वीकृति मिलने पर निर्माण कराने का आश्वासन दिया है।

जिला पंचायत सदस्य उमेश कुमार और ग्रामीणों ने सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता रविद्र राणा से मुलाकात की। जिला पंचायत सदस्य न बताया कि पिछले एक वर्ष से यह पुल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं। ग्रामीणों ने चंदा एकत्र करके इस पुल पर स्लैब रखवाए हैं। इन्हीं स्लैब से हल्के वाहन गुजारे जा रहे हैं। इससे यहां हादसे की आशंका बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गांव में आने-जाने का यही मुख्य विकल्प है, ऐसे में यदि किसी दिन वाहनों के दबाव से स्लैब टूट गए तो फिर गांव का संपर्क मार्ग ही पूरी तरह खत्म हो जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि इस पुल का तत्काल निर्माण कराया जाना बेहद जरूरी है। इस संबंध में कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। बतादें कि इस पुल का निर्माण नहीं होने से ग्रामीण कई बार विरोध-प्रदर्शन करके आक्रोश जाहिर कर चुके हैं। उमेश कुमार ने बताया कि उन्होंने विभागीय अधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाया है। लखनऊ में भी वह आला अधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाएंगे। इस संबंध में एक्सईएन रविद्र राणा ने बताया कि उन्होंने जनपद के समस्त पुलों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव शासन को भेज रखा है। वित्तीय स्वीकृति नहीं मिल पाने से काम शुरू नहीं हो पाया है। जैसे ही शासन से वित्तीय स्वीकृति मिलेगी, तत्काल प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी