पानी के बहाव के साथ तालाब में डूबकर बालक की मौत

शामली जेएनएन। शामली के जलालाबाद में गांव की गली में बारिश में नहाते बालक की पानी के तेज ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:32 PM (IST)
पानी के बहाव के साथ तालाब में डूबकर बालक की मौत
पानी के बहाव के साथ तालाब में डूबकर बालक की मौत

शामली, जेएनएन। शामली के जलालाबाद में गांव की गली में बारिश में नहाते बालक की पानी के तेज बहाव के साथ तालाब में पहुंचने से डूब कर मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बालक का शव तालाब से बाहर निकाला। सूचना पर एसडीएम, तहसीलदार व थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। पुलिस के पंचनामा करने के बाद स्वजन ने शव को गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक किया। ग्रामीणों ने तालाब के चारों ओर रेलिग लगाने की मांग एसडीएम से की है।

गांव हसनपुर लुहारी में बारिश में रविवार दोपहर बाद कुछ बच्चे बस स्टैंड के निकट सड़क में भरे पानी में नहा रहे थे। बस स्टैंड के निकट तालाब स्थित है। तालाब में गांव का पानी पहुंचता है। बच्चों के समूह के साथ नहाते अरहान कुरेशी पुत्र फरमान कुरेशी निवासी थाना भवन उम्र 4 वर्ष पानी के तेज बहाव के साथ बहता तालाब में पहुंच गया। तालाब में समुद्र सोख घास पानी की सतह पर फैला है। बालक के साथ नहा रहे अन्य बच्चों ने बालक के न दिखाई देने पर शोर मचाया, जिस पर ग्रामीण तालाब पर पहुंचे।

सूचना पर बालक के नाना इंतजार कुरैशी भी पहुंचे। ग्रामीण बालक को तालाब में ढूंढते रहे। सूचना पर थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतूरा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तीन घंटे बाद बालक का शव तालाब से निकालने में ग्रामीण सफल हो सके। एसडीएम संदीप कुमार, तहसीलदार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पंचनामा भर स्वजन को बालक का शव सौंप दिया। ग्रामीणों ने एसडीएम से तालाब के चारों ओर रेलिग लगवाकर सौंदर्यकरण कराने की मांग की है। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की मांग शासन को भेजी जाएगी। किसी योजना अंतर्गत तालाब का सौंदर्यीकरण कराने का प्रयास किया जाएगा।

तीन माह पूर्व कोरोना से हो गई थी मां की मौत

मृतक बालक की मां की मौत कोरोना से होने पर उसके नाना अपने पास गांव ले आए थे। नाना के परिवार में बालक कुछ ही माह में सब का दुलारा बन गया था। पर यह नहीं पता था कि मां की मौत के तीन माह बाद दुलारा बालक भी दुनिया को छोड़ जाएगा।

chat bot
आपका साथी