आनलाइन घोषणा पत्र भरने की तिथि 10 दिसंबर तक बढ़ी

घोषणा पत्र नहीं भरने वाले गन्ना किसानों को एक और मौका दिया गया है। अब 10 दिसंबर तक घोषणा पत्र भर सकते हैं। गन्ना विभाग के अनुसार इसके बाद कोई अवसर नहीं मिलेगा और सट्टा बंद कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:03 PM (IST)
आनलाइन घोषणा पत्र भरने   की तिथि 10 दिसंबर तक बढ़ी
आनलाइन घोषणा पत्र भरने की तिथि 10 दिसंबर तक बढ़ी

शामली, जागरण टीम। घोषणा पत्र नहीं भरने वाले गन्ना किसानों को एक और मौका दिया गया है। अब 10 दिसंबर तक घोषणा पत्र भर सकते हैं। गन्ना विभाग के अनुसार इसके बाद कोई अवसर नहीं मिलेगा और सट्टा बंद कर दिया जाएगा।

शासन के आदेशानुसार पहले 30 सितंबर अंतिम तिथि थी, लेकिन इसके बाद 15-15 दिन के लिए चार बार घोषणा पत्र भरने की तिथि को शासन बढ़ा चुका था। गत 30 नवंबर अंतिम तिथि थी और अब तक 87235 में से 53461 किसानों ने घोषणा पत्र भरे हैं। बुधवार शाम शासन से आदेश आ गए हैं और अब 10 दिसंबर तक घोषणा पत्र भर सकते हैं। जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि शासन ने कहा है कि यह अंतिम मौका है। इसके बाद तिथि को आगे बढ़ाना संभव नहीं होगा। घोषणा पत्र न भरने वाले किसानों के सट्टे बंद होंगे। किसानों को विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है, जिससे उन्हें गन्ना आपूर्ति में कोई दिक्कत न हो। घोषणा पत्र में खतौनी और पहचान पत्र भरने की अनिवार्यता को भी काफी पहले खत्म किया जा चुका है। एसडीएम से की शिकायत

शामली, जागरण टीम। बुधवार को ऊन क्षेत्र के गागौर ग्राम निवासी महिला ने उपजिलाधिकारी वीशु राजा से मिलकर शिकायती पत्र दिया। मांग की है कि उन्हे करीब 10 वर्ष पूर्व अपनी लड़की की शादी की थी कितु लड़की का गलत व्यवहार होने के कारण उसे उसके ससुराल वालों ने घर से बाहर निकाल दिया है। अब उनकी लड़की उनके यहां पर जबरदस्ती आती है एवं रोकने पर जान से मरवाने की धमकी दे रही है। एसडीएम ने थाना अध्यक्ष झिझाना को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी