लाकडाउन के बीच बाजार पहुंच रही भीड़

शामली में कहने को तो लाकडाउन लगा हुआ है लेकिन यह सिर्फ कहने के लिए ही है। लोग तो सुबह से शाम तक वाहनों से खुलेआम बाजार में घूम रहे हैं। अनेक लोग तो बिना मास्क के भी बाजार पहुंच रहे हैं। चोरी-छिपे पूरे दिन दुकानें खुल रही हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। वहीं लाकडाउन का पालन कराने में अब पुलिस-प्रशासन सख्ती के साथ कामयाब होता नजर नहीं आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:10 PM (IST)
लाकडाउन के बीच बाजार पहुंच रही भीड़
लाकडाउन के बीच बाजार पहुंच रही भीड़

जेएनएन, शामली। शामली में कहने को तो लाकडाउन लगा हुआ है, लेकिन यह सिर्फ कहने के लिए ही है। लोग तो सुबह से शाम तक वाहनों से खुलेआम बाजार में घूम रहे हैं। अनेक लोग तो बिना मास्क के भी बाजार पहुंच रहे हैं। चोरी-छिपे पूरे दिन दुकानें खुल रही हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। वहीं, लाकडाउन का पालन कराने में अब पुलिस-प्रशासन सख्ती के साथ कामयाब होता नजर नहीं आ रहा है।

बढ़ते संक्रमण के बीच शासन के आदेश पर डीएम जसजीत कौर ने जिलेभर में 17 मई तक लाकडाउन लगा रखा है, लेकिन नियमों का कोई पालन सख्ती के साथ नहीं कर रहा है। जिलेभर में सुबह से शाम तक लाकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। शहर के कबाड़ी बाजार, बड़़ा बाजार, नेहरू मार्केट, शिव चौक के आसपास सुबह के समय से ही दुकानें खुल रही हैं। शाम के समय तक भी व्यापारी चोरी-छिपे दुकान खोल रहे हैं। महामारी चलने के बावजूद अनेक लोग बिना मास्क के बाजार में पहुंच रहे हैं। डीएम-एसपी की ओर से लाकडाउन का पालन कराने के लिए कार्य तो किया जा रहा है, लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। सुबह से शाम तक सड़कों पर वाहन दौड़ते नजर आ रहे हैं। कोई नियमों का पालन करने को तैयार नहीं है।

गली-मुहल्ले में तो शाम के समय भी दुकानें खुल रही हैं। वहीं, फास्ट-फूड की दुकान वाले भी लाकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। शहर के नाला पटरी, नौकुआं रोड, फव्वारा चौक आदि के पास नियमों का उल्लंघन कर चोरी छिपे फास्ट-फूड भी बेचे जा रहे हैं। इस ओर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है।

chat bot
आपका साथी