कोरोना जांच को सीएचसी में लगी रही भीड़

जेएनएन शामली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में कोरोना की जांच कराने को भीड़ रही। ऐ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:08 PM (IST)
कोरोना जांच को सीएचसी में लगी रही भीड़
कोरोना जांच को सीएचसी में लगी रही भीड़

जेएनएन, शामली : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में कोरोना की जांच कराने को भीड़ रही। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी लोगों से मास्क लगाने और दूर-दूर खड़े होने की अपील भी करते रहे। हालांकि बार-बार लोग सटकर ही खड़े होते रहे।

सीएचसी में आने वाले मरीजों-तीमारदारों की जांच की व्यवस्था हो गई है। साथ ही लक्षण आने पर भी लोग जांच के लिए पहुंच रहे हैं। कुछ लोगों को कहीं बाहर जाने के लिए जांच रिपोर्ट की जरूरत होती है। ऐसे में सुबह से दोपहर तक कतार लगी रही। कुछ लोग बिना मास्क के लिए आए थे। साथ ही भीड़ के चलते शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा था। स्वास्थ्यकर्मी लोगों को दो गज की दूरी पर खड़ा होने के लिए कहते रहे। कई बार चेतावनी भी दी कि अगर सटकर खड़े होंगे तो जांच कार्य बंद करना पड़ेगा। ऐसे में लोग दूरी पर खड़े हुए, लेकिन कुछ देर बाद फिर से वही स्थिति हो गई। वरिष्ठ प्रयोगशाला पर्यवेक्षक रोहित कुमार ने कई लोगों को अपनी तरफ से मास्क भी दिए।

सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चंद्रा ने बताया कि महिला और पुरुष की अलग-अलग लाइन रहती है। कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन में न बरतें लापरवाही

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड चैन को तोड़ना जरूरी हो गया। जिला प्रशासन लगातार कोविड गाडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ने व शारीरिक दूरी मास्क के प्रयोग में हीला हवाली पर एडीएम अरविद कुमार सिंह ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन कराने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए गंभीरता के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के अंदर रहे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें और बाजारों में भीड़भाड़ न लगाएं। शासन और प्रशासन के दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का 100 फीसद पालन करें। उन्होंने आम जनता से अपील की कि शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करें और कोरोनो से खुद व परिवार को बचाए। कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम के लिए प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है कि वह शारीरिक दूरी व मास्क लगाए। किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर-01398- 270203 पर अपनी शिकायत दर्ज का सकते हैं। प्रत्येक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी