साधन सहकारी समिति यारपुर का अधिवेशन संपन्न

साधन सहकारी समिति लिमिटेड यारपुर का पदाधिकारियों सदस्यों किसानों की उपस्थिति में वार्षिक अधिवेशन सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में वर्ष 2020-21 के संतुलन पत्र में आय व्यय की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:43 PM (IST)
साधन सहकारी समिति यारपुर का अधिवेशन संपन्न
साधन सहकारी समिति यारपुर का अधिवेशन संपन्न

शामली, टीम जागरण। साधन सहकारी समिति लिमिटेड यारपुर का पदाधिकारियों, सदस्यों, किसानों की उपस्थिति में वार्षिक अधिवेशन सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में वर्ष 2020-21 के संतुलन पत्र में आय व्यय की जानकारी दी गई।

थानाभवन क्षेत्र की साधन सहकारी समिति लिमिटेड यारपुर का वार्षिक अधिवेशन थानाभवन स्थित कार्यालय में संपन्न हुआ। अधिवेशन की अध्यक्षता पूर्व सभापति जयपाल सिंह ने की। कार्यक्रम में समिति सचिव संदीप कुमार शर्मा ने वार्षिक प्रगति रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बताया कि समिति के वर्ष 2020-21 के संतुलन पत्र में 83 लाख 32 हजार की आय हुई है और 59 लाख 87 हजार रुपये खर्च हुए हैं। समिति को 23 लाख 45 हजार रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। समिति द्वारा जिन कृषकों का 31 मार्च 2020 पर शेयर जमा है, उसका आठ प्रतिशत की दर से लाभांश देना घोषित किया गया है। समिति में एकमुश्त समझौता योजना जो 31 दिसंबर 2021 तक लागू है। उसमें अधिक से अधिक बकायेदार किसान उसका लाभ उठाएं। उन्होंने किसानों से कहा कि समिति में सीड ड्रिल मशीन व पत्ती काटने वाला मल्चर किराए पर उपलब्ध है। किसान इन मशीनों को किराए पर ले जाकर अपनी पैदावार बढ़ा सकते है। समिति के सभापति चौधरी ऋषिराज सिंह ने कहा कि यारपुर समिति किसानों की सेवा के लिए हर समय तत्पर है। संचालक मंडल व कर्मचारियों के लिए किसानों का हित सर्वोपरि है। सभी किसान समय पर लेनदेन करें। इससे समिति को लाभ पहुंच सके। समिति पर सभी प्रकार के खाद उपलब्ध है। समिति द्वारा बिजली बिल जमा करने का कार्य भी किया जा रहा है। कार्यक्रम में सतवीर सिंह, अमरपाल सिंह, परविदर सिंह, देवेंद्र प्रधान, खलील प्रधान, इदरीश प्रधान, जितेंद्र सिंह, रविद्र सिंह, स्नेहा, सचिव जयप्रकाश शर्मा, रवि कुमार, कुलदीप, जयपाल सैनी, समेत अनेक किसान उपस्थित रहे।

दस करोड़ रुपये का किया गन्ना भुगतान

ऊन चीनी मिल ने गन्ने के बकाये का दस करोड़ रुपये किसानों के खातों में भेजा है। शुक्रवार शाम शामली जिले की तीनों शुगर फैक्ट्री के खिलाफ पुराना गन्ना भुगतान न करने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। ऐसे में सुप्रिया फूड प्राइवेट लिमिटेड शुगर फैक्ट्री ने किसानों के पिछले सत्र को 20 मार्च तक का 10 करोड़ रुपया बकाया खातों में भेज दिया है। गन्ना सचिव अजित कुमार ने बताया कि दिसंबर माह के पहले हफ्ते में किसानों का बकाया गन्ना भुगतान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी