टीबी मरीजों की नहीं छूटने दी दवा

शामली स्वास्थ्य विभाग में टीबी कार्यक्रम समन्वयक शबी आजम लाकडाउन में टीबी के मरीजों का भी ध्यान रखा और कोरोना से संबंधित ड्यूटी भी करते रहे। साथ ही कोरोना से खुद का भी बचाव किया और अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:10 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:10 PM (IST)
टीबी मरीजों की नहीं छूटने दी दवा
टीबी मरीजों की नहीं छूटने दी दवा

शामली: स्वास्थ्य विभाग में टीबी कार्यक्रम समन्वयक शबी आजम लाकडाउन में टीबी के मरीजों का भी ध्यान रखा और कोरोना से संबंधित ड्यूटी भी करते रहे। साथ ही कोरोना से खुद का भी बचाव किया और अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं।

शबी आजम स्वास्थ्य विभाग में टीबी कार्यक्रम समन्वयक के पद पर तैनात हैं। कोरोना का प्रकोप शुरू होने पर उनकी ड्यूटी एक्टिव केस सर्च (एसीएस) में भी रही और जिला अस्पताल में बनाए गए क्वारंटाइन वार्ड में भी। कोविड-19 कंट्रोल रूम भी में उन्हें जिम्मेदारी दी गई। वह कोविड से संबंधित ड्यूटी करते हुए भी टीबी के मरीजों का ध्यान रखते रहे। फोन कर मरीजों से स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते और अगर किसी की दवा खत्म हो रही थी तो घर पर ही दवा उपलब्ध कराई गई। लाकडाउन की अवधि में एक भी मरीज की दवा नहीं छूटने दी गई। शबी बताते हैं कि टीबी के मरीजों की कोरोना जांच भी कराई गई है। अपने दायित्वों को निभाते हुए खुद की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा और अभी भी पूरी सावधानी के साथ काम कर रहे हैं। अब वह टीबी से संबंधित काम ही देख रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील की है कि कोरोना को हल्के में न लें। जिले में केस काफी कम हुए हैं, लेकिन खतरा बरकरार है। ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही न करें।

chat bot
आपका साथी