निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का रखें ख्याल: आयुक्त

संयुक्त विकास आयुक्त सहारनपुर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर एवं निर्माणाधीन एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का ख्याल रखा जाए। इसकी क्रास चेकिग कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:22 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:22 PM (IST)
निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का रखें ख्याल: आयुक्त
निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का रखें ख्याल: आयुक्त

शामली, जागरण टीम। संयुक्त विकास आयुक्त सहारनपुर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर एवं निर्माणाधीन एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का ख्याल रखा जाए। इसकी क्रास चेकिग कराई जाएगी।

सोमवार को संयुक्त विकास आयुक्त सहारनपुर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम भैंसवाल रोड स्थित जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर के पास में निर्माणाधीन एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के समय संयुक्त विकास आयुक्त ने निर्माण कार्यो को लेकर आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए मानक व गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए कार्य को गति देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय संयुक्त विकास आयुक्त ने मौके पर दीवार की कटिग कराकर गुणवत्ता की टेस्टिग व फिटनेस को चेक किया।

संयुक्त विकास आयुक्त ने मौके पर निर्माणाधीन बायोमेट्रिक कक्ष के अलावा अन्य कक्षों का फीता लगवाकर मानक चेक किया। निरीक्षण के समय उनके अन्य निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए समय-समय पर निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को थर्ड पार्टी से चेक कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने रेलपार स्थित 675.84 लाख की निर्माणाधीन शामली नगर पुनर्गठन पेयजल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

वहीं, जलाशय के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए लागबुक बनाने, वाटर टेस्टिग के साथ-साथ जो भी कार्य बाकी बचा है। उसे पूर्ण करते हुए हैंडओवर की कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के अगले क्रम में संयुक्त विकास आयुक्त ने विकासखंड कैराना के तहत आने वाली ग्राम पंचायत तीतरवाड़ा में चौपाल लगाकर जन समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। छोटे बच्चों को अन्नप्राशन एवं गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी कराई गई। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, खंड विकास अधिकारी कैराना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी