निर्माण कार्यो को त्वरित गति से पूरा करे एनएचएआइ

प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि जिले में चल रहे निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा किया जाए। यदि कहीं कोई समस्या आ रही है तो एनएचआइए उसका निदान कराते हुए कार्य शुरू कराए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थाओं का निर्माण कार्य पूरा कराकर संचालित किया जाए ताकि बच्चों को बाहर शिक्षा हासिल करने के लिए न जाना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:14 PM (IST)
निर्माण कार्यो को त्वरित गति से पूरा करे एनएचएआइ
निर्माण कार्यो को त्वरित गति से पूरा करे एनएचएआइ

शामली, जागरण टीम। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि जिले में चल रहे निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा किया जाए। यदि कहीं कोई समस्या आ रही है तो एनएचआइए उसका निदान कराते हुए कार्य शुरू कराए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थाओं का निर्माण कार्य पूरा कराकर संचालित किया जाए, ताकि बच्चों को बाहर शिक्षा हासिल करने के लिए न जाना पड़े।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निर्माण कार्यो को लेकर सर्वप्रथम एनएचआई के चल रहे प्रोजेक्ट व नये प्रोजेक्ट को लेकर जानकारी प्राप्त करते हुए निर्माण कार्यो में आ रही समस्याओं का समाधान करते हुए त्वरित गति से पूरा करने के निर्देश एनएचआइए के अधिकारियों को दिए। मंत्री ने विधानसभा के तहत चल रहे निर्माण कार्यो को लेकर संबंधित से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभा के तहत जितने भी शिक्षण संस्थाओं का निर्माण किया जा रहा है। उनको गति देते हुए पूरा कराकर संचालित किया जाए।

ऊर्जा निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया की निगम से संबंधित जितनी भी समस्या आती हैं। उनका समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। बैठक में कैबिनेट मंत्री ने विभागों के बनाए जा रहे सड़क निर्माण कार्य को लेकर जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि जहां पर भी ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरती गई है। उस ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। गंदेवड़ा संगम पर इंटरलाकिग, बैंच, संगम के दोनों तरफ गेट आदि के अलावा जो भी जरूरी कार्य हैं। उसका निर्माण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। नगरीय क्षेत्रों में निर्माण कार्यो को लेकर अधिशासी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते निर्देश दिए। विकास खंडों पर बैठक के लिए सामुदायिक हाल बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्य चिकित्साधिकारी से आक्सीजन प्लांट को लेकर जानकारी प्राप्त की गई। इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है।

बैठक में जिलाधिकारी जसजीत कौर, मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, एडीएम अरविद कुमार सिंह व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी