निश्शुल्क फ्लो व आक्सीमीटर बांट रहे हैं सुखचैन वालिया

महामारी के दौरान समाजसेवी जरूरतमंद लोगों की सेवा में जुट गए हैं। समाजसेवी सुखचैन वालिया ने अभी तक कोरोना पाजिटिव मरीजों को 36 फ्लोमीटर व 10 आक्सीमीटर वितरित किए हैं। वहीं वह रोजाना लोगों को खाना भी खिला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:13 PM (IST)
निश्शुल्क फ्लो व आक्सीमीटर बांट रहे हैं सुखचैन वालिया
निश्शुल्क फ्लो व आक्सीमीटर बांट रहे हैं सुखचैन वालिया

जेएनएन, शामली। महामारी के दौरान समाजसेवी जरूरतमंद लोगों की सेवा में जुट गए हैं। समाजसेवी सुखचैन वालिया ने अभी तक कोरोना पाजिटिव मरीजों को 36 फ्लोमीटर व 10 आक्सीमीटर वितरित किए हैं। वहीं, वह रोजाना लोगों को खाना भी खिला रहे हैं।

शामली के प्रमुख समाजसेवी सुखचैन वालिया ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते लोगों को फ्लोमीटर और आक्सीमीटर की बहुत जरूरत थी। ऐसे में लोगों की मदद करने के लिए रविवार तक उन्होंने 36 जरूरतमंदों को फ्लोमीटर व दस लोगों को आक्सीमीटर वितरित किए हैं। उन्होंने बताया कि महामारी के चलते वह रोजाना जरूरतमंद लोगों को खाना भी खिला रहे हैं। पिछले साल लाकडाउन के दौरान तत्कालीन एसपी विनीत जायसवाल के कहने पर उन्होंने बेसहारा पशु-पक्षियों की देखभाल करने का बीड़ा उठाया। करीब तीन माह तक बेजुबान पशु-पक्षियों के लिए खाने का इंतजाम किया। लगातार तीन महीने तक रोजाना सुबह शाम खाना खिलाया। ऐसा करने से उनके मन को शांति और तस्ल्ली मिलती है।

महामारी के दौरान जरूरतमंदों की सेवा कर रहे प्रतीक गर्ग

शामली : कोरोना महामारी के दौरान समाज सेवी प्रतीक गर्ग जरूरतमंद लोगों की पूरी मदद कर रहे हैं। अभी तक कई परिवारों को राशन किट वितरित कर चुके हैं। वहीं विभिन्न जगह पर 42 मेडिकल कैंप लगवाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करा चुके है। महामारी के दौरान कार्य कर रहे डाक्टर, पुलिस व प्रशासन के लोगों को सम्मानित कर चुके हैं।

देश में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच जरूरतमंदों की मदद करने के लिए प्रतीक गर्ग दिन-रात कार्य कर रहे हैं। महामारी के दौरान कोरोना पाजिटिव लोगों को अस्पताल में जगह नहीं मिल रही है। ऐसे में प्रतीक गर्ग ने अभी तक ऐसे गंभीर 80 लोगों को अपने प्रयास से प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कराया। उन्होंने बताया कि लाकडाउन के दौरान वह गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए भी समय-समय पर बच्चों को किताबें, कापी आदि सामान देते रहते हैं। इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें अभी तक शहर के 15 सामाजिक संगठन सम्मानित कर चुके है। उन्होंने बताया कि इस सराहनीय कार्य करने में उन्हें डा. योगेंद्र, सुरेंद्र, प्रवीण, सुनील गोयल और उनके अभिभावकों का साथ मिलता है। उन्होंने बताया कि महामारी के दौरान वह लोगों की ऐसे ही सेवा करते रहेंगे। जरूरतमंद लोगों को राशन किट और किसी को स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या हो तो वह अपने प्रयास से उसको अस्पताल में भर्ती कराने का कार्य करेंगे।

chat bot
आपका साथी