बदबूदार रोटी और पानी वाली सब्जी खाने से छात्राओं का इन्कार

सर्वहितकारी कन्या इंटर कॉलेज में बंटने के लिए आए मिड-डे-मिल को खाने से छात्राओं ने इन्कार कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी मिड-डे-मिल छात्राओं ने नहीं लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 10:51 PM (IST)
बदबूदार रोटी और पानी वाली सब्जी खाने से छात्राओं का इन्कार
बदबूदार रोटी और पानी वाली सब्जी खाने से छात्राओं का इन्कार

शामली, जेएनएन। गढ़ीपुख्ता के सर्वहितकारी कन्या इंटर कॉलेज में बंटने के लिए आए मिड-डे-मिल को खाने से छात्राओं ने इन्कार कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी मिड-डे-मिल छात्राओं ने नहीं लिया। छात्राओं की नाराजगी व हंगामे की सूचना पर पहुंचीं आई प्रधानाचार्य ने खाना परखा तो रोटियों में बदबू आ रही थी और सब्जी पूरी तरह पानी वाली थी। प्रधानाचार्य ने मिड-डे-मिल की शिकायत एसडीएम ऊन से की। एसडीएम ने लेखपाल को जांच के लिए स्कूल भेजा और आश्वासन दिया कि मिड-डे-मिल सप्लाई करने वाली संस्था के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार सुबह सर्वहितकारी कन्या इंटर कॉलेज में मिड-डे-मिल लेकर कर्मचारी पहुंचे। जब वह खाना बांटने लगे तो छात्राओं ने खाना लेने से इन्कार कर दिया। छात्राओं ने आरोप लगाया कि रोटियों में बदबू आ रही है और सब्जी बेहद पानी वाली है। यह भी खाने योग्य नहीं है। प्रधानाचार्य उर्मिला शर्मा ने भी मिड-डे-मिल की जांच की तो छात्राओं की बात सही पायी गयी। प्रधानाचार्य ने प्रबंध समिति को पूरे मामले से अवगत कराया। प्रबंधक नरेश सैनी कॉलेज पहुंचे तथा खाने की जांच की। प्रबंधक ने एसडीएम ऊन गौरव सिंह को मिड-डे-मिल में बदबू की शिकायत की। एसडीएम ने लेखपाल नरेश मलिक को जांच के लिए कॉलेज भेजा और आश्वासन दिया कि जांच में खाना खराब मिला तो उसे सप्लाई करने वाली संस्था के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।

छात्रा अंशिका, तनु, रोफा, सुमैया, शालू, नेहा, अनमता, बुसरा, वंशिका, किरण, मंजू, सानिया समेत सैंकड़ों छात्राओं ने बताया कि मिड-डे-मिल में लगातार शिकायत आ रही है। यह खाना खाने योग्य नहीं है। छात्राओं के हंगामे व गुस्से को देखते हुए विद्यालय प्रबंधक समिति एवं प्रधानाचार्य ने छात्राओं को किसी तरह शांत किया। प्रबंधक नरेश सैनी ने बताया कि खाना खाने योग्य नहीं है। नीरज जैन का कहना है कि घटिया खाने से छात्राएं बीमार हो सकती हैं। प्रधानाचार्य उर्मिला शर्मा ने भी खाने को मानकों के विपरीत बताया।

chat bot
आपका साथी