डीएम मैडम, नलकूप की छत पर चलानी पड़ रही आनलाइन क्लास

कांधला ब्लाक क्षेत्र के गांव हुरमंजपुर निवासी छात्राएं मंगलवार को रालोद नेता डा. विक्रांत जावला के नेतृत्व कलक्ट्रेट पहुंचीं। छात्राओं ने जिलाधिकारी जसजीत कौर को बताया कि मार्च 2020 से लाकडाउन के चलते विद्यार्थी घर पर ही आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:52 PM (IST)
डीएम मैडम, नलकूप की छत पर चलानी पड़ रही आनलाइन क्लास
डीएम मैडम, नलकूप की छत पर चलानी पड़ रही आनलाइन क्लास

शामली, जागरण टीम। कांधला ब्लाक क्षेत्र के गांव हुरमंजपुर निवासी छात्राएं मंगलवार को रालोद नेता डा. विक्रांत जावला के नेतृत्व कलक्ट्रेट पहुंचीं। छात्राओं ने जिलाधिकारी जसजीत कौर को बताया कि मार्च 2020 से लाकडाउन के चलते विद्यार्थी घर पर ही आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। मोबाइल का नेटवर्क कमजोर होने के कारण उन्हें आनलाइन कक्षा व परीक्षा देने में काफी परेशानी हो रही है।

रालोद नेता विक्रांत जावला ने डीएम को बताया कि गांव की छात्रा आरती 2019 सत्र की टापर है, लेकिन मोबाइल नेटवर्क न होने से पिछले डेढ़ साल से उसकी व अन्य छात्र-छात्राओं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों पर पर बुरा असर पड़ रहा है। उनकी पुत्री कक्षा दो की छात्रा है, लेकिन घर पर आनलाइन नहीं पढ़ पा रही है। नलकूप की छत पर चढ़कर कक्षाएं चलानी पड़ रही हैं। बिल भुगतान के बावजूद कंपनियां मोबाइल नेटवर्क समस्या को दूर नहीं कर रही हैं। छात्राओं ने जिलाधिकारी से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग उठाई है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य अरविद पंवार, आरती, रश्मि, आरजू, अंजली, तनु, कल्पना, मोनिका, संजना कुमारी, राजीव कुमार, रामकुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

चौसाना में हुआ टीकाकरण

संवाद सूत्र, चौसाना : स्वास्थ्य विभाग की ओर से चौसाना में मंगलवार को कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया।

चौसाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। सुबह 10 बजे से शुरू हुए टीकाकरण में 104 लोगों ने टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए टीकाकरण के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी