कोविड से बचाव को सख्ती से कराएं गाइडलाइन पालन

शामली जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी ही बचाव है। जिला प्रशासन लगातार इसके लिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:13 PM (IST)
कोविड से बचाव को सख्ती   से कराएं गाइडलाइन पालन
कोविड से बचाव को सख्ती से कराएं गाइडलाइन पालन

शामली, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी ही बचाव है। जिला प्रशासन लगातार इसके लिए लोगों को जागरूक कर रहा है, लेकिन कुछ लोग फिर भी नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। डीएम जसजीत कौर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कुछ लोग कोविड पाजिटिव आ जाते हैं, लेकिन लक्षण न होने का हवाला देते हुए दुकानों पर बैठकर बिक्री करते हैं या फिर बाजार व गली मुहल्लों में घूमते रहते हैं। डीएम जसजीत कौर ने ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन में ही रहने के निर्देश दिए हैं। वैसे तो जिले में केस कम ही हैं और लोग पालन कर रहे हैं, लेकिन यदि कोई उल्लंघन करेगा तो कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन का पालन करने वाले एवं सिप्टोमेटिक लक्षण वालों को मेडिकल किट उपलब्ध कराएं। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मास्क न लगाने वालों पर सख्ती बरती जाए और लोगों को मास्क के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कोरोना की चेन को तोड़ने की रणनीति को सफल बनाने के लिए कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने पर जोर दिया। कहा कि केस भले ही कम हो गए हों, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी है। कोविड गाइडलाइन का पालन करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

.....

128 लोगों के लिए सैंपल

शामली, जेएनएन। शामली के कैराना में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के लिए 128 लोगों के सैंपल लिए गए।

रविवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व गांव मवी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच हेतु सैंपलिग अभियान चलाया गया। इस दौरान 64 सैंपल एंटीजन किट व 64 सैंपल आरटीसीआर किट से लिए गए, जिनमें एंटीजन से सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। जबकि आरटीपीसीआर किट से लिए गए सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी