ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में नहीं हो सका एक भी समझौता

नगर पालिका के सभागार में ऐिछक ब्यूरो की बैठक में एक भी समझौता नहीं हो सका। बैठक में ब्यूरो सदस्यों ने छह मामलों में सुनवाई की थी। समझौता न होने पर सभी दंपतियों को सुनवाई के लिए समय दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:09 AM (IST)
ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में नहीं हो सका एक भी समझौता
ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में नहीं हो सका एक भी समझौता

शामली, जेएनएन। नगर पालिका के सभागार में ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक में एक भी समझौता नहीं हो सका। बैठक में ब्यूरो सदस्यों ने छह मामलों में सुनवाई की थी। समझौता न होने पर सभी दंपतियों को सुनवाई के लिए समय दिया गया है।

पूर्व की भांति रविवार को नगर पालिका के सभागार में ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सुनवाई के लिए छह बिछड़े दंपतियों को बुलाया गया था। बैठक कई घंटे चली और ब्यूरो सदस्यों ने इस दौरान दंपतियों में चल रहे मनमुटाव को दूर कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में बैठक में पहुंचे दंपतियों को सुनवाई के लिए समय दिया गया। बैठक में ब्यूरो के सभी सदस्य मौजूद रहे। बताया गया कि बीते रविवार को भी बैठक में एक भी दंपती में समझौता नहीं हो पाया था।

थानाभवन में 9 दंपतियों में समझौता

थानाभवन: परिवार समाधान केंद्र (ऐच्छिक ब्यूरो) में समाज सेवियों की टीम ने विघटित परिवारों में समाधान कराने का प्रयास किया। इस दौरान 9 दंपतियों के बीच टीम ने समझौता कराया। थानाभवन थाना परिसर में हुई बैठक में विघटित परिवारों के समाधान के लिए 26 परिवारों को बुलाया गया। जिसमें समाज सेवियों की टीम ने बिछड़े परिवारों में समाधान का प्रयास किया। समाज सेवियों की टीम के प्रयास के बाद नौ दंपतियों ने एक दूसरे के साथ दोबारा नए जीवन की शुरूआत करने का निर्णय लिया। दंपती ने एक दूसरे को माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर नए जीवन की शुरुआत की। इस दौरान दीवान रमा देवी, अंजना जिन्दल, कीर्ति गोयल, फराह, राजीव गोयल, रमेश चन्द सैनी, तोहिद हसन, फरजंद अली, हरीश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी