..तो क्या ऐसी भीड़ से जीती जाएगी कोरोना से लड़ाई

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। अनेक लोग बिना मास्क के बाजार में पहुंच रहे हैं। शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है यदि ऐसे ही लोग लापरवाही करते रहे तो आखिर कैसे हम कोरोना से जंग जीत सकते हैं। लोगों को खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:15 PM (IST)
..तो क्या ऐसी भीड़ से जीती जाएगी कोरोना से लड़ाई
..तो क्या ऐसी भीड़ से जीती जाएगी कोरोना से लड़ाई

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, लेकिन बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। अनेक लोग बिना मास्क के बाजार में पहुंच रहे हैं। शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है, यदि ऐसे ही लोग लापरवाही करते रहे तो आखिर कैसे हम कोरोना से जंग जीत सकते हैं। लोगों को खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन की ओर से सख्ती भी की गई, लेकिन लोग दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में किरयाना, फल, सब्जी, कपड़े आदि की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। शाम के समय शहर के मुख्य चौराहों पर लगने वाली फास्ट फूड की रेहड़ियों पर भी भीड़ जुट रही है। शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार दुकानों के बाहर गोले बनाने जरूरी हैं, लेकिन शामली में किसी भी दुकान के बाहर गोले नहीं हैं। इसके कारण शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। कई व्यापारी भी मास्क आदि का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। संक्रमण रोकने के लिए लोगों को नियमों का जरूर पालन करना चाहिए। बेवजह घर से बाहर न निकलें। सभी लोग नियमों का पालन करेंगे तभी कोरोना से जंग जीती जा सकेगी। दमकल विभाग ने चलाया सैनिटाइजेशन अभियान

जागरण संवाददाता, शामली : बाजारों व सरकारी कार्यालयों को सुरक्षित करने के लिए दमकल विभाग ने सैनिटाइजेशन अभियान चलाया हुआ है।

मंगलवार को भी यह अभियान बड़े स्तर पर चलाया गया। मुख्य दमकल अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सदर तहसील के क्षेत्रांतर्गत सीएचसी शामली, जिला संयुक्त चिकित्सालय (कोविड अस्पताल), अस्पताल के आवासीय परिसर, आर्य नर्सिंग होम, राठी नर्सिंग होम, न्यू राइज अस्पताल, फायर स्टेशन शामली का सम्पूर्ण परिसर आदि स्थानों को दमकल टीम व नगर पालिका के कर्मचारियों ने सैनिटाइज किया। मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया प्रतिदिन चल रही है।

chat bot
आपका साथी