रिमांड पर लाए तस्कर ने बरामद कराई एक किलो चरस

नगर कोतवाली पुलिस ने रिमांड पर लाए तस्कर की निशानदेही पर एक किलो चरस बरामद की है। आरोपित चरस तस्कर पुलिस से बचने के लिए कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:56 PM (IST)
रिमांड पर लाए तस्कर ने  बरामद कराई एक किलो चरस
रिमांड पर लाए तस्कर ने बरामद कराई एक किलो चरस

जेएनएन, शामली।

नगर कोतवाली पुलिस ने रिमांड पर लाए तस्कर की निशानदेही पर एक किलो चरस बरामद की है। आरोपित चरस तस्कर पुलिस से बचने के लिए कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया था।

नगर कोतवाली शामली के एसएसआइ सत्य नारायण दहिया ने बताया कि तीन जनवरी को लाक चौकी पर चेकिग के दौरान मेरठ के रास्ते तस्करी कर भारी मात्रा में अवैध चरस लाए जाने की सूचना मिली थी। इस दौरान मेरठ-करनाल हाईवे पर शामली की तरफ आते हुए कैंटर व आल्टो कार को रोका गया। दोनों वाहनों से करीब 180 किलो ग्राम चरस बरामद हुई थी। मौके पर तस्कर वाजिद पुत्र जरीफ कैंटर समेत गिरफ्तार किया गया था, जबकि आल्टो कार में सवार तस्कर अरविद पुत्र अजब सिंह निवासी नाला कांधला अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया था। वह 30 अप्रैल को कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया था। उसे रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया था।

कोर्ट का आदेश मिलने पर बुधवार की सुबह सात बजे से उसे बारह घंटे की रिमांड पर लाया गया। तस्करी के धंधे के बारे में पूछताछ की गई। बाद में उसकी निशानदेही पर लिसाढ़ रोड स्थित एक नलकूप से एक किलो चरस बरामद की गई। उसे कोर्ट के आदेशानुसार जेल में दाखिल कराने की कार्रवाई की जा रही है।

मुठभेड़ में चार पशु तस्कर गिरफ्तार

कैराना। कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में पशु मीट, कटान के उपकरण व अवैध असलहा बरामद किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसपी के आदेशानुसार चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि गांव झाड़खेड़ी के जंगल में पशु कटान किया जा रहा है, जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर छापेमारी की। इस दौरान आरोपितो ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए चार पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, मुठभेड़ के दौरान कोई घायल नहीं हुआ। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि मौके से 85 किलोग्राम पशु मांस, तीन छूरे, एक कुल्हाड़ी, एक लकड़ी का गुटका, एक सरिया, त्रिपाल व बोरी सहित एक अवैध तमंचा मय एक जिदा कारतूस व एक खोखा बरामद हुआ है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम उस्मान व सहजान निवासीगण मोहल्ला छड़ियान, नवेद व आबिद निवासीगण मोहल्ला अंसारियान कैराना शामिल हैं। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपितों के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए उनका चालान कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी