सांपला गांव के प्राथमिक स्कूलों में चलेंगी स्मार्ट क्लास

जनपद के ऊन ब्लाक में स्थित सांपला गांव में प्रधान ने एकविशेष पहल की है। उन्होंने गांव के जूनियर और प्राथमिक स्कूलों में स्मार्ट क्लास चलवाने का निर्णय लिया है। ग्राम प्रधान के साथ दो दिन पहले खंड शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल का निरीक्षण किया और विभाग की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। ग्राम प्रधान अपनी ओर से स्कूलों को फ्री वाई-फाई उपलब्ध कराएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:01 PM (IST)
सांपला गांव के प्राथमिक स्कूलों में चलेंगी स्मार्ट क्लास
सांपला गांव के प्राथमिक स्कूलों में चलेंगी स्मार्ट क्लास

शामली, जागरण टीम। जनपद के ऊन ब्लाक में स्थित सांपला गांव में प्रधान ने एक विशेष पहल की है। उन्होंने गांव के जूनियर और प्राथमिक स्कूलों में स्मार्ट क्लास चलवाने का निर्णय लिया है। ग्राम प्रधान के साथ दो दिन पहले खंड शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल का निरीक्षण किया और विभाग की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। ग्राम प्रधान अपनी ओर से स्कूलों को फ्री वाई-फाई उपलब्ध कराएंगे।

सांपला गांव में एक ही परिसर में प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूल है। गांव प्रधान शिवदत्त शर्मा का कहना है कि इंगलिश मीडियम स्कूलों में तो बच्चे स्मार्ट क्लास में पढ़ते हैं। यही नहीं कई गांवों में तो सरकारी स्कूलों में भी बच्चे स्मार्ट क्लास में पढ़ते हैं। इसलिए उन्होंने भी अपने गांव के दोनों स्कूलों में एक-एक स्मार्ट कक्ष बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों से मंत्रणा की गई।

सहमति मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल का निरीक्षण किया है। खंड शिक्षा अधिकारी संजय डबराल ने भी दोनों स्कूलों में एक-एक कक्ष स्मार्ट बनाने पर सहमति दी है। ग्राम प्रधान का कहना है कि दोनों स्मार्ट क्लास में एक-एक एलईडी लगाई जाएगी। स्कूल को इंटरनेट का कनेक्शन फ्री में दिया जाएगा। स्मार्ट क्लास बनाने में कुछ खर्च विभाग की ओर से भी किया जाएगा।

-----------

इनका कहना है

जूनियर हाईस्कूल और प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले गांव के बच्चों को स्मार्ट क्लास उपलब्ध कराई जाएगी। बच्चों की शिक्षा के स्तर की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। शिक्षा के साथ ही शिक्षण के माहौल में भी गुणवत्तापरक सुधार किया जाएगा।

-शिवदत्त शर्मा, ग्राम प्रधान

chat bot
आपका साथी