छह वर्षीय बच्चे की बुखार से मौत

जलालाबाद क्षेत्र के गांव उमरपुर निवासी सात वर्षीय बच्चे की बुखार से मौत हो गई। वह रोहतक के पंडित ब्रह्मदत्त शर्मा मेडिकल कालेज में भर्ती था। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को गांव में जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:29 PM (IST)
छह वर्षीय बच्चे की बुखार से मौत
छह वर्षीय बच्चे की बुखार से मौत

शामली, जागरण टीम। जलालाबाद क्षेत्र के गांव उमरपुर निवासी सात वर्षीय बच्चे की बुखार से मौत हो गई। वह रोहतक के पंडित ब्रह्मदत्त शर्मा मेडिकल कालेज में भर्ती था। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को गांव में जाएगी।

कोरोना के केस तो अब काफी समय से नहीं आ रहे हैं, लेकिन बुखार का प्रकोप बढ़ा हुआ है। उमरपुर निवासी छह वर्षीय अर्णव पुत्र अनुज कुमार को चार दिन पूर्व बुखार आया था। कस्बे में चिकित्सक डा. यशपाल को दिखाया, लेकिन गंभीर हालत देखते हुए शामली रेफर कर दिया था। शामली के एक निजी अस्पताल से भी बच्चे को करनाल रेफर कर दिया। यहां के एक अस्पताल में बच्चा दो दिन भर्ती रहा, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर पंडित ब्रह्मदत्त शर्मा मेडिकल कालेज रोहतक रेफर कर दिया। गुरुवार रात बच्चे की मौत हो गई और शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। बुखार से मौत के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

सीएचसी थानाभवन के चिकित्सा अधीक्षक डा. रवि पालीवाल का कहना है कि इस संबंध में सूचना नहीं मिली है, लेकिन शनिवार को टीम गांव में जाएगी। मेडिकल रिपोर्ट आदि देखकर ही कुछ कहा जा सकेगा। जिला मलेरिया अधिकारी डा. विनय कुमार का कहना है कि गांव में कैंप लगाया जाएगा और बुखार पीड़ितों की जांच भी की जाएगी। एंटी लार्वा का छिड़काव और फागिग भी कराई जाएगी। पिता की कुत्ते के काटने से हुई थी मौत

अर्णव के पिता अनुज कुमार की मौत 22 मई 2018 में गांव में कुत्ते के काटने से हो गई थी। अनुज की पत्नी ने दूसरी शादी कर ली थी, लेकिन स्वजन अर्णव को एक वर्ष पूर्व अपने पास ले आए थे। अर्णव की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी