बाजार में यूं घूमेंगे तो कैसे हारेगा कोरोना

कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है शासन-प्रशासन सभी सामाजिक संगठन व आमजन से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कह रहे हैं। कहा जा रहा है कि सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन करें। मास्क जरूर लगाए बाजार में कम से कम निकलें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:50 PM (IST)
बाजार में यूं घूमेंगे तो कैसे हारेगा कोरोना
बाजार में यूं घूमेंगे तो कैसे हारेगा कोरोना

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है, शासन-प्रशासन, सभी सामाजिक संगठन व आमजन से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कह रहे हैं। कहा जा रहा है कि सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन करें। मास्क जरूर लगाए, बाजार में कम से कम निकलें। मगर यहां तो सब इसका उल्टा हो रहा है। लाकडाउन के बावजूद मंगलवार को बाजारों में भीड़ का आलम देखने लायक था।

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार हाल ही में काफी तेज हुई है। संक्रमण के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन-ने सख्ती बरती है, लेकिन लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे। इन हालातों को देखकर शासन ने शनिवार से लाकडाउन लगाया है, जो गुरुवार तक चलेगा। लाकडाउन में शासन के आदेश पर जरूरी सामान की दुकानें ही खोली जा रही हैं, ताकि लोग लाकडाउन लागू होने के चलते अपने घरों में रहे और उनका बाजार में आना जाना कम हो।

मगर शामली नगर में तो सब कुछ उल्टा ही दिखाई दे रहा है। सुबह के समय लाकडाउन में मंगलवार को दुकानें खुली तो चंद क्षणों में दुकानों पर भारी भीड़ एकत्र हो गई। मेडिकल, किराना, फल व सब्जी की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रशासन की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार दुकानों के बाहर गोले बनाने जरूरी हैं, लेकिन शामली में किसी भी दुकान के बाहर गोले नहीं बनाए गए। परिणाम स्वरूप चारों तरफ शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन हुआ। मंगलवार को बाजारों के हालातों को देखकर बुद्धिजीवी लोग कहते दिखे-कि ऐसे में कोरोना को कैसे हराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी