डाक्टर साहब, शुगर की मरीज हूं, तीन बार लिया इंसुलिन इंजेक्शन

डाक्टर साहब मैं शुगर की मरीज हूं हालत बहुत खराब है और सुबह तीन बार इंसुलिन के इंजेक्शन ले चुकी हूं। मेरी डयूटी चुनाव में लगी है और मेरी हालत देखकर खुद ही अंदाजा लगाइए मैं किस तरह से डयूटी कर सकूंगी। कुछ इस तरह से मेडिकल बोर्ड के चिकित्सकों के समक्ष शिक्षक-शिक्षिकाएं अपनी बात रखती दिख रही हैं। मेडिकल बोर्ड तत्काल संबंधित चिकित्सक से परीक्षण कराकर अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:35 PM (IST)
डाक्टर साहब, शुगर की मरीज हूं, तीन बार लिया इंसुलिन इंजेक्शन
डाक्टर साहब, शुगर की मरीज हूं, तीन बार लिया इंसुलिन इंजेक्शन

जेएनएन, शामली। डाक्टर साहब, मैं शुगर की मरीज हूं, हालत बहुत खराब है और सुबह तीन बार इंसुलिन के इंजेक्शन ले चुकी हूं। मेरी डयूटी चुनाव में लगी है और मेरी हालत देखकर खुद ही अंदाजा लगाइए, मैं किस तरह से डयूटी कर सकूंगी। कुछ इस तरह से मेडिकल बोर्ड के चिकित्सकों के समक्ष शिक्षक-शिक्षिकाएं अपनी बात रखती दिख रही हैं। मेडिकल बोर्ड तत्काल संबंधित चिकित्सक से परीक्षण कराकर अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज रहा है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2021 के मद्देनजर जिले में मतदानकर्मियों की डयूटी से मुक्त रखने को लेकर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। इसमें शामिल चिकित्सक आवेदक का मेडिकल परीक्षण करने के उपरांत ही डयूटी से मुक्त रखे जाने की संस्तुति कर रहे हैं। जिले में कम स्टाफ के कारण इन दिनों बीमारी से पीड़ित कर्मियों की डयूटी बिना मेडिकल बोर्ड की संस्तुति के नहीं काटने का फरमान सुनाया गया है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बोर्ड के परीक्षण के उपरांत ही डयूटी काटने के निर्देश दिए है। इसके तहत सोमवार से मेडिकल बोर्ड सीएचसी शामली में बैठ रहा है। बोर्ड के समक्ष पहुंच रहे कर्मी अपनी-अपनी मुश्किल बयां कर रहे रहे है। सोमवार को 19 मतदानकर्मी डयूटी कटवाने के लिए पहुंचे थे, वहीं मंगलवार को भी करीब पांच कर्मी पहुंचे। यहां सीएचसी अधीक्षक रमेश चंद्रा, डा. दीपक चौधरी समेत पांच सदस्यीय समिति परीक्षण कर रही है। सीएचसी अधीक्षक रमेश चंद्रा के समक्ष एक महिला कर्मी ने बताया कि वह गर्भवती है। इस पर उसकी अल्ट्रासाउंड व चिकित्सकों की रिपोर्ट ली गई। वहीं शिक्षिका बबीता की आंखों में काफी दिक्कत सामने आईं। इस पर आइ सर्जन डा. वीपी सिंह के पास भेजा गया। आइ सर्जन ने आंख व चक्कर आने के मद्देनजर मामला काफी गंभीर मानते हुए अनफिट की रिपोर्ट दी। इसके साथ ही एक शिक्षिका ने शुगर बढ़ने व इंसुलिन के इंजेक्शन लेने का हवाला दिया। सीएचसी अधीक्षक डा. रमेश चंद्रा ने बताया कि मतदानकर्मियों के आवेदन मिलने पर गंभीरता से परीक्षण किया जा रहा है। इसके उपरांत रिपोर्ट दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी