कहीं पसरा रहा सन्नाटा तो कहीं खुली रहीं दुकानें

रविवार को साप्ताहिक बंदी के दौरान अधिकांश बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ स्थानों पर दुकानें खोली गयीं। वहीं श्रम विभाग की टीम कहीं दिखाई नहीं देने पर दुकानदार धड़ल्ले से दुकान खोलकर बैठे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:18 PM (IST)
कहीं पसरा रहा सन्नाटा तो  कहीं खुली रहीं दुकानें
कहीं पसरा रहा सन्नाटा तो कहीं खुली रहीं दुकानें

शामली जेएनएन। रविवार को साप्ताहिक बंदी के दौरान अधिकांश बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ स्थानों पर दुकानें खोली गयीं। वहीं श्रम विभाग की टीम कहीं दिखाई नहीं देने पर दुकानदार धड़ल्ले से दुकान खोलकर बैठे रहे।

श्रम विभाग द्वारा शामली शहर में रविवार का दिन साप्ताहिक बंदी के लिए घोषित किया गया है। बंदी के दिन दुकान खोलने पर दुकानदारों का चालान काटा जाता है। रविवार को साप्ताहिक बंदी के दौरान बाजारों में कुछ स्थानों पर तो दुकानें बंद रही, लेकिन कई स्थानों पर दुकानें खुली रहीं।

शहर के गांधी चौक व बड़ा बाजार में तो दुकानें बंद रहीं, लेकिन नया बाजार, कबाडी बाजार, सुभाष चौक, हनुमान रोड, धीमानपुरा, भिक्की मोड़, माजरा रोड पर दुकानें खुली रहीं।

श्रम अधिकारी संतोष अग्रहरि ने बताया कि शहर में अभियान चलाकर दुकानें बंद कराई गईं। तीन दुकानों के चालान भी काटे गए।

एकीकृत छात्रवृत्ति परीक्षा: 18 अनुपस्थित

शामली। शहर के वीवी इंटर कालेज में रविवार को एकीकृत छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा में 83 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जबकि 18 अनुपस्थित रहे। परीक्षा में जिले के 6 विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी।

रविवार को शहर के वीवी इंटर कालेज में एकीकृत छात्रवृत्ति की परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा 47 केंद्रों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चली। परीक्षा प्रभारी प्रदीप आर्य ने बताया कि परीक्षा दो भागों में विभाजित कर कराई गई। प्रथम सत्र में हिन्दी व गणित तथा दूसरे सत्र में सामान्य अध्ययन, सामान्य ज्ञान की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए 101 परीक्षार्थी चयनित थे जिनमें से 83 ने परीक्षा दी जबकि 18 अनुपस्थित रहे। परीक्षा सहायक संजीव शर्मा तथा डा. विजय ने बताया कि इस परीक्षा में कक्षा 8 के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं जिनकी आयु 15 साल से कम है, ने प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्य अमित मलिक ने परीक्षा का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि परीक्षा कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए संपन्न कराई गयी। जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि परीक्षा में जनपद के 6 विद्यालयों सत्यनारायण इंटर कालेज, सरस्वती विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल, वीवी इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज लिलौन, सर्वोदय इंटर कालेज कसेरवा, चंदनलाल इंटर कालेज कांधला के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

प्रभुजी को स्वयंसेवकों ने कराया भोजन

शामली। एनएसएस स्वयंसेवकों ने अपना घर आश्रम में पहुंचकर प्रभुजी को खाना खिलाया। वहीं आश्रम का निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्था के बारे में भी जाना।

रविवार को शहर के आरके पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई के सात दिवसीय शिविर के पांचवें दिन का शुभारंभ डा. सौरभ पांडेय ने किया। कार्यक्रम के पहले चरण में स्वयंसेवकों ने शहर के अपना घर आश्रम में पहुंचकर वहां का निरीक्षण किया, फिर प्रभुजी को भोजन कराया। दूसरे चरण में नेशनल साइंस डे को लेकर आयोजित क्विज में स्वयंसेवकों ने भाग लिया। इस दौरान अजय श्रीवास्तव, डा. मांगेराम सैनी, डा. चंद्रबली पटेल, राजीव कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी