धूमधाम से निकली श्रीजी की रथयात्रा

श्री 1008 पा‌र्श्वनाथ अतिशय दिगंबर जैन मंदिर से श्रीजी की रथयात्रा यात्रा धूमधाम से निकाली गई। जगह-जगह स्वागत हुआ और बैंडबाजों की धार्मिक धुन पर श्रद्धालु खूब थिरके। भगवान की विभिन्न झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:59 PM (IST)
धूमधाम से निकली श्रीजी की रथयात्रा
धूमधाम से निकली श्रीजी की रथयात्रा

शामली, जागरण टीम। श्री 1008 पा‌र्श्वनाथ अतिशय दिगंबर जैन मंदिर से श्रीजी की रथयात्रा यात्रा धूमधाम से निकाली गई। जगह-जगह स्वागत हुआ और बैंडबाजों की धार्मिक धुन पर श्रद्धालु खूब थिरके। भगवान की विभिन्न झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं।

गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे जैन मोहल्ला स्थित मंदिर से भव्य रथयात्रा शुरू हुई। इससे पहले सारथी, कुबेर, इंद्र आदि की बोली भी हुई। रथ यात्रा कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, सुभाष चौक, रेलवे रोड, मिल रोड, एमएसके रोड, वीवी इंटर कालेज रोड होते हुए मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। भजन गायकों ने भी प्रभु का गुणगान किया। शहर में जगह-जगह स्वागत के साथ ही प्रसाद वितरण के स्टाल भी लगाए गए थे। शाम करीब छह बजे यात्रा संपन्न हुई। इस दौरान मंदिर कमेटी के अध्यक्ष कमल जैन, महामंत्री राजीव जैन, कोषाध्यक्ष सचिन जैन, प्रवीण जैन, अमित जैन, ललित जैन, मोहित जैन, सचिन जैन, राहुल जैन, संजीव जैन आदि मौजूद रहे। कोरोना से बचाव को किया जागरूक

रथयात्रा में एक झांकी के माध्यम से कोरोना से बचाव और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया गया। वैक्सीन लगवाने की अपील की गई और मास्क का वितरण भी हुआ। भंडारे का आयोजन

रथयात्रा महोत्सव के उपलक्ष्य में भारतीय जैन संगठना की ओर से रेलवे रोड पर भंडारे का आयोजन किया गया। ण्मोकार मंत्र के जाप से शुभारंभ किया गया। भंडारा सुबह से लेकर शाम तक चलता रहा। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष पंकज जैन, आलोक जैन, डा. भूपेंद्र कुमार, अजय जैन, अंकित जैन, अनुज जैन, विकास जैन, कमल जैन, वीरेश जैन, डा. ऋतु जैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी