गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्त

कांवड़ यात्रा स्थगित है लेकिन कुछ शिवभक्त हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर से बढ़ रहे हैं। रविवार को हरियाणा निवासी भक्तों का जत्था शहर से गुजरा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:15 PM (IST)
गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्त
गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्त

शामली, जागरण टीम। कांवड़ यात्रा स्थगित है, लेकिन कुछ शिवभक्त हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर से बढ़ रहे हैं। रविवार को हरियाणा निवासी भक्तों का जत्था शहर से गुजरा।

कोरोना के चलते कांवड़ यात्रा को अनुमति नहीं दी गई है। शिवरात्रि छह अगस्त को है। पिछले साल भी कांवड़ यात्रा नहीं हुई थी। हालांकि पहले हर साल सावन मास में शिवभक्तों का रैला उमड़ता रहा है, लेकिन इस बार इक्का-दुक्का लोग ही गंगाजल लेकर आ रहे हैं। शहर से गुजरे शिवभक्त हरियाणा के रोहतक निवासी थे और उनका कहना था कि पुलिस उत्तराखंड बार्डर पर न रोके, इसलिए वह गांवों के रास्तों से होकर आए हैं।

शिविर में किया 52 यूनिट रक्तदान

जागरण संवाददाता, शामली : दिव्य योग संस्थान ट्रस्ट शामली की ओर से नगर पालिका परिषद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान और 52 यूनिट रक्त का संग्रह हुआ।

रक्तदान शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी विनोद चौधरी और संस्थान के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। मुख्य अतिथि विनोद चौधरी ने कहा कि रक्तदान महादान है। हमारे दान किए रक्त से किसी का जीवन बचता है। रक्त कृत्रिम रूप से नहीं बनाया जा सकता है। इसलिए हमें समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए और अन्य लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए। संस्थान के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने 45वीं बार रक्तदान किया। शिविर में एकत्र रक्त को ब्लड बैंक एंड कंपोनेंट्स सेंटर शामली को दिया गया। इस दौरान रमेश बजाज, सखन संगल, मनोज शर्मा, राजेश गुलाटी, दीपक रूहेला, ऋषिपाल, रवि अग्रवाल, शिक्षा शर्मा, विदुषी शर्मा, प्रज्ञा शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी