कोरोना क‌र्फ्यू से जिले को मिलेगी छूट, आज जारी होगी गाइडलाइन

जेएनएन शामली कोविड-19 का प्रकोप धीरे-धीरे कम हुआ तो सरकार ने भी कोरोना क‌र्फ्यू में र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 09:39 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू से जिले को मिलेगी छूट, आज जारी होगी गाइडलाइन
कोरोना क‌र्फ्यू से जिले को मिलेगी छूट, आज जारी होगी गाइडलाइन

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप धीरे-धीरे कम हुआ तो सरकार ने भी कोरोना क‌र्फ्यू में राहत देने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार की गाइडलाइन जारी होने के बाद ही प्रशासन भी आज गाइडलाइन जारी करेगा। जिले में नियमानुसार 600 से कम केस होने के कारण अब यहां 31 मई के बाद यहां कोरोना क‌र्फ्यू से छूट मिल जाएगी। हालांकि शनिवार व रविवार को पूरी तरह से कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा। शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग अनिवार्य तौर पर करना होगा। हालांकि आज जिलाधिकारी जसजीत कौर गाइडलाइन जारी करेगी। इसके उपरांत जिले में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू में छूट का ऐलान किया है। इसके तहत 600 से कम केस वाले जनपदों में ही राहत मिलेगी। जिले में कोरोना क‌र्फ्यू 31 मई के बाद जारी नहीं रहेगा, क्योंकि जनपद में 600 से कम ही केस है। इसलिए यहां छूट रहेगी। इसके तहत सुबह सात बजे से रात आठ बजे की पाबंदी यहां हटा दी जाएगी। कंटेंनमेंट जोन को छोड़कर जिले में दुकानें, बाजार सुबह सात बजे से सायं सात बजे तक खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। यह स्पष्ट है कि बाजार पांच दिन हीं खोले जाएंगे। शनिवार व रविवार को पूर्व की तरह ही कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान ग्रामीण और शहरी इलाकों में सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। वहीं कोरोना के अभियान से जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति रहेगी। शेष कार्यालयों में 50 फीसद की उपस्थिति ही रहेगी। निजी कार्यालय भी मास्क व शारीरिक दूरी से खुल सकेंगे, लेकिन वर्क फ्राम होम पर विशेष फोकस किया जाए। सरकार की गाइडलाइन में रेस्टोरेंट व होटल डिलीवरी की ही अनुमति होगी। गेहूं क्रय केंद्र व राशन की दुकानें खुली रहेगी। लेकिन कोचिग संस्थान, सिनेमा, जिम व स्विमिग पूल व शापिग माल बंद रहेंगे। सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, ये नियम जिले में भी जारी रहने की संभावना है, लेकिन असल तस्वीर आज डीएम की गाइडलाइन के उपरांत स्पष्ट हो जाएगी।

इन्होंने कहा..

जिले में 31 मई से लेकर एक जून की सुबह सात बजे तक पूर्व की तरह ही कोरोना क‌र्फ्यू रहेगा। एक जून से नवीन व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश आज जारी कर दिए जाएंगे। हम पुन: अपील करते है कि कोरोना चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक जनपदवासी कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

- जसजीत कौर, डीएम।

chat bot
आपका साथी